आजम खान के बेटे अब्दुला आजम से होगी 65 लाख की वसूली, नोटिस जारी

लखनऊ। सपा सांसद आजम खान और उनके बेटे अब्दुला आजम पर शिकंजा कसता जा रहा है। इस समय आजम पत्नी और बेटे के साथ सीतापुर जेल में बंद है। इस बीच अब्दुला आजम से 65 लाख रुपये के वसूली की नोटिस योगी सरकार ने जारी कर दी है। अब्दुल्ला आजम खां ने बतौर विधायक वेतन तथा अन्य भत्ता के रूप में 65 लाख रुपया लिया था। उनसे इस रकम की वसूली की जानी है। उत्तर प्रदेश सचिवालय प्रशासन ने पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम खां को नोटिस भेजा है।

विधान सभा के मुख्य लेखाधिकारी ने पूर्व विधायक को रकम वसूली का नोटिस भेजा है। उनसे वेतन भत्ते की रकम वसूलने को लेकर नोटिस दिया गया है। सांसद आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम से सरकार 6568713 रुपये की वसूली करेगी‌। यह वसूली उनसे विधायक रहते वेतन, भत्ते और दूसरी सुविधाओं के लिए सरकारी धन का उपयोग करने पर की जानी है।

बता दें कि अब्दुल्ला खान ने 2017 में हुए विधानसभा उपचुनाव में स्वार विधानसभा क्षेत्र से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था, जहां से जीतकर विधायक बने थे। इसके बाद अब्दुल्ला खान पर फर्जी प्रमाण पत्रों के आधार पर चुनाव लड़ने का आरोप लगने लगा। उपचुनाव के दौरान बसपा प्रत्याशी रहे नवाब काजिम अली खान उर्फ नवेद मियां ने हाईकोर्ट में एक रिट दायर की थी। इसमें कहा गया था कि अब्दुल्ला फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर चुनाव लड़ा है। मामले में हाईकोर्ट ने प्रमाण पत्रों में गड़बड़ी को देखते हुए विधायकी रद कर दी थी।

Gyan Dairy

 

Share