यूपी से अनुप्रिया प्रटेल और कौशल किशोर सहित 7 नेता बनेंगे मंत्री

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को अपनी कैबिनेट का विस्तार करने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल में होने वाला यह पहला कैबिनेट विस्तार होगा। पीएम मोदी की कैबिनेट में शामिल हो रहे 43 नेताओं की फाइनल लिस्ट सात नाम उत्तर प्रदेश से हैं। उत्तर प्रदेश से अनुप्रिया पटेल व कौशल किशोर सहित सात नेताओं को मोदी कैबिनेट में जगह मिली है।

उत्तर प्रदेश से केंद्रीय मंत्रिमंडल में जिन सात सांसदों को शामिल किया गया है उनमें मीरजापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल (कुर्मी), लखनऊ की मोहनलालगंज संसदीय क्षेत्र से सांसद कौशल किशोर (पासी), महराजगंज संसदीय सीट से पंकज चौधरी (कुर्मी), जालौन सीट से सांसद भानु प्रताप वर्मा (कुर्मी) और बीएल वर्मा (कुर्मी) जो कि राज्यसभा में उत्तर प्रदेश से सांसद हैं। एसपी सिंह बघेल आगरा से सांसद हैं जो कि पिछड़ी जाति से आते हैं। अजय मिश्र (ब्राह्मण) लखीमपुर खीरी से सांसद हैं।

Gyan Dairy

कैबिनेट विस्तार में उत्तर प्रदेश के मीरजापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल का नाम भी शामिल है। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पिछली सरकार में सबसे युवा मंत्रियों में शुमार थीं। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री के रूप में कार्य करते समय उन्होंने चिकित्सा विभाग में काफी बदलाव किया। वहीं, लखनऊ जिले की मोहनलालगंज लोकसभा सीट से सांसद कौशल किशोर मोदी सरकार में मंत्री बनने जा रहे हैं। वह यूपी में मुलायम सरकार में राज्यमंत्री रह चुके हैं। वह लखनऊ जिले की सुरक्षित सीट मोहनलालगंज से लगातार दूसरी बार सांसद बने हैं।

Share