फिल्म सिटी की जोरदार तैयारियों के बीच फिल्मी सितारों से मिले सीएम याेगी

उत्तर प्रदेश। यूपी में बनने जा रही फिल्म सिटी निर्माण की तैयारियों के बीच इस विषय पर वार्ता करने के लिए मुंबई पहुंचे सीएम योगी इन्होंने बॉलीवुड के 41 नामचीन हस्तियों से मुलाकात करने का निर्णय लेते हुए मंगलवार को बॉलीवुड स्टार अक्षक कुमार और सिंगल कैलाश खेर से मुलाकात की।

नोएडा के यमुना प्राधिकरण के सेक्टर 21 में 1,000 एकड़ में बनने वाली इन्फोटेनमेंट सिटी को लेकर कई बैठकें कर चुके हैं। 22 सितंबर को लखनऊ में हुई बैठक के दौरान फिल्म उद्योग के प्रतिनिधियों से फिल्म सिटी के लिए सुझाव मांगे, जिस पर फिल्म जगत के दिग्गजों ने यमुना प्राधिकरण को अपने सुझाव उपलब्ध कराए थे। इसके अलावा सीएम योगी से उन्होंने फिल्म निर्माण के प्री प्रोडक्शन,प्रोडक्शन और पोस्ट प्रोडक्शन की सुविधाएं एक जगह पर उपलब्ध कराने, क्लब, स्पोर्ट्स, विलेज, टेलीपोर्ट, कामर्शियल, आंतरिक और बाहरी लोकेशन आदि की सुविधाओें के साथ ही अन्य सुविधाओं की मांग कि। और फिल्म स्टूडियो को बाहर से आलीशान इमारत बनाने की बात कही।

यूपी में सरकार की ओर से फिल्म निर्माण पर तमाम सुविधाएं भी मुहैया कराई जा रही हैं। साथ ही फिल्मों को सब्सिडी भी दी है। योगी सरकार ने 2017 से लेकर अब तक 38 फिल्मों को लगभग 21 करोड़ रुपये का अनुदान दिए है। ‘रेड’ और ‘आर्टिकल 15’ जैसी चर्चित फिल्मों को भी यूपी सरकार ने अनुदान दिया है। साथ ही 22 फिल्मों की स्क्रिप्ट को यूपी की फिल्म बंधु कमेटी ने मंजूरी देते हुए 20 स्क्रिप्ट को मंजूरी दी है। ये क्षेत्रीय फिल्में होंगी।

Gyan Dairy

 

Share