अयोध्या के राम मंदिर नींव निर्माण को शुरू करने पर जल्द ही लग सकती है मुहर,जल्द शुरु होंगी बैठक

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के अयोध्या के श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक सोमवार से शुरू होने जा रही है। आशा है, इस बैठक के बाद राम मंदिर की नींव निर्माण का काम जल्द ही शुरू हो जाएगा। ट्रस्ट के आदेश मिलते ही मंदिर निर्माण का काम शुरु हो जाएगा।

फिलहाल बैठक के लिए मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष व अवकाश प्राप्त वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नृपेन्द्र मिश्र रविवार की शाम अयोध्या पहुंचेंगे। उन्होंने हनुमानगढ़ी पहुंच कर वहां हाजिरी लगाते हुए आराध्य से जीवन के सर्वाधिक महत्वपूर्ण कार्य के शुभारम्भ की इजाजत मांगी रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने दूसरे सप्ताह में काम शुरु होने का इशारा दिया है। साथ ही यह सूचना सार्वजनिक की कि एलएण्डटी व टाटा कंसल्टेंसी से अलग-अलग अनुबंध हो गया है।

सभी नई शर्तों के साथ सबसे महत्वपूर्ण यह बताया की एलएण्डटी जो कार्य करेगी वह पूरी गुणवत्ता और गारंटी के साथ करेगी। दूसरा यह कि ट्रस्ट प्रत्येक कार्य का समुचित भुगतान समय पर करेगी। श्रमदान जैसा कोई कार्य नही किया जाएगा। ट्रस्ट महासचिव की इस सूचना के बाद माना जा रहा है कि एक हजार साल की गारंटी को लेकर आपसी गतिरोध को दूर कर लिया गया है। ऐसे में कार्य शीघ्र शुरू होने की संभावना भी प्रबल होती नजर आ रही है। जल्द ही अयोध्या राम मंदिर नींव निर्माण कार्य शुरु होने की आस है।

Gyan Dairy

 

Share