कृषि कानूनों के विरोध में बिजनौर में एक किसान ने 5 बीघा गेंहू की फसल को खेत में किया नष्ट

बिजनौर। नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने अनोखा तरीका अपनाया है। बिजनौर के चांदपुर इलाके से एक वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें दिख रहा है कि एक किसान अपनी पांच बीघा खड़ी गेंहू की फसर को नष्ट कर दिया है। साथ ही फेसबुक पर वीडियो वायरल करते हुए भाकियू जिलाध्यक्ष दिगंबर सिंह ने दावा किया है कि बिजनौर में फसल नष्ट करने का अभियान शुरू हो गया है। बता दें कि, पिछले तीन महीनों किसानों का आंदोलन नए कृषि कानूनों के विरोध में चल रहा है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जगह-जगह कानूनों के विरोध में किसान पंचायतें हो रही हैं। चांदपुर तहसील के गांव कुलचाना निवासी किसान सोहित कुमार ने शनिवार की सुबह ट्रैक्टर व रूटाबेटर से पांच बीघा जमीन पर खड़ी गेहूं व जौ की फसल की जुताई कर दी। सूचना पर नायब तहसीलदार ब्रजेश कुमार गांव कुलचाना पहुंचे और जोती गई फसल को देखा, साथ ही सोहित से बात की।

उनसे सोहित ने कहा कि कृषि कानून के विरोध में फसल की जुताई की है। फसल का सही मूल्य नहीं मिल पा रहा है। एमएसपी सही मिलनी चाहिए। मंडी में दाम कुछ है और आढ़ती कुछ बता रहे हैं। नायब तहसीलदार ने किसानों से अपील करते हुए कहा है कि इस तरह का कोई कदम न उठाएं। इससे किसानों का नुकसान है। कोई बात है तो उन्हें बताएं वे किसानों की बात शासन तक पहुंचाएंगे।

Gyan Dairy

 

Share