यूपी सरकार को घेरने में जुटी आप, मनीष सिसोदिया बोले-बहस की चुनौती देकर नदारद हुए मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी बेहद ही सक्रिय हो गयी है। वह यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार को चौतरफा घेरने की कोशिश में जुटी है। इसी क्रम में आज दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया लखनऊ पहुंचे, यहां पर उन्होंने कहा कि वह यूपी सरकार के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह की चुनौती के बाद बहस के लिए आए हैं। लेकिन वह चुनौती देकर खुद ही नदारद हो गए। उन्होंने कहा कि उनकी ओर से कोई जवाब भी नहीं आया।

इसी संबंध में उत्तर प्रदेश के पार्टी कार्यालय में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए मनीष सिसोदिया जी ने दिल्ली और उत्तर प्रदेश के विकास मॉडल की तुलनात्मक व्याख्या पत्रकारों के समक्ष रखी। उन्होंने कहा कि 5 साल पहले दिल्ली की जनता ने आम आदमी पार्टी को वोट देकर भारी बहुमत के साथ दिल्ली में अरविंद केजरीवाल जी की सरकार बनाई।

पिछले 5 साल के कार्यकाल में अरविंद केजरीवाल की सरकार की अगुवाई में दिल्ली के विकास में हर क्षेत्र में अद्भुत परिवर्तन हुए हैं। आज दिल्ली के सरकारी स्कूल प्राइवेट स्कूलों से बेहतर है, वही उत्तर प्रदेश में सरकारी स्कूलों की हालत खस्ता है, दिल्ली के सरकारी स्कूलों के नतीजे 98% पर पहुंच गए, परंतु उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों के नतीजे वहीं 70-75% पर अटके हुए हैं, दिल्ली में पिछले 5 सालों में प्राइवेट स्कूलों की फीस नहीं बढ़ने दी गई और वही उत्तर प्रदेश में पिछले 5 सालों में प्राइवेट स्कूलों की फीस कई गुना बढ़ा दी गई है।

Gyan Dairy

उन्होंने कहा कि आज केजरीवाल सरकार के शासनकाल में दिल्ली के लगभग 80% लोगों को बिजली मुफ्त में मिल रही है, जबकि उत्तर प्रदेश में बिजली के दामों का क्या हाल है यह बताने की जरूरत नहीं है। दिल्ली में 24 घंटे बिजली की आपूर्ति है, जबकि उत्तर प्रदेश में कितने घंटे बिजली आती है यह पूरे उत्तर प्रदेश की जनता को मालूम है। 5 साल के अंदर दिल्ली में जो परिवर्तन हुए, वह केवल इसलिए हो सके क्योंकि दिल्ली की जनता ने एक ईमानदार सरकार को चुना।

 

Share