AAP सांसद संजय सिंह का योगी सरकार पर हमला, कहा-UP बन गया फिरौती प्रदेश, रामराज्य की जगह गुण्डाराज

प्रयागराज। आजकल यूपी की कानून व्यवस्था पूरी तरह से खस्ताहाल हो चुकी है, आये दिन अपराधिक घटनाएं बढ़ती चली जा रही हैं और पुलिस घटनाओं में अंकुश लगाना तो दूर की बात बल्कि सरकार की किरकिरी करने पर ही अमादा है. इसी को लेकर इस समय विपक्ष ने योगी सरकार को चारो तरफ से घेर रखा है. सपा, कांग्रेस और बसपा के बाद अब आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह ने भी योगी सरकार पर बड़ा हमला किया है। कोरोना और क्राइम के बढ़ते ग्राफ को लेकर योगी सरकार पर बड़ा हमला बोला है.

सोमवार को प्रयागराज पहुंचे संजय सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा यूपी में कोरोना और क्राइम में कम्पटीशन चल रहा है. यूपी में जहां कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. वहीं क्राइम का ग्राफ भी लगतार बढ़ता चला जा रहा है और यूपी अब फिरौती प्रदेश बनता जा रहा है. आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद ने आरोप लगाया है कि योगी सरकार में अपराध का विकेन्द्रीकरण हो गया है और क्राइम के मामले में भाजपा के नेता भी लिप्त पाये जा रहे हैं.

उन्होंने कहा है कि कानून व्यवस्था के नाम पर सत्ता में आयी योगी सरकार कानून व्यवस्था के मुद्दे पर ही पूरी तरह से नाकाम हो चुकी है. वहीं कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर भी संजय सिंह ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. आप सांसद ने कहा है कि मानव जाति के इतिहास में कोरोना अब तक का सबसे बड़ा संकट बनकर उभरा है. यूपी में हर दिन 3 हजार नये कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं. लेकिन योगी सरकार कोरोना मरीजों के इलाज और जांच की व्यवस्था करने में पूरी तरह से फेल हो चुकी है.

Gyan Dairy

संजय सिंह ने योगी सरकार की टीम इलेवन पर भी गम्भीर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा है कि कोरोना से मुकाबले की बनी टीम इलेवन में न ही स्वास्थ्य मंत्री हैं और नहीं कोई डॉक्टर और एक्सपर्ट ही रखे गए हैं. सिंह ने कहा है कि अभी भी समय है कि योगी सरकार दिल्ली की केजरीवाल मॉडल से सबक लेकर कोरोना की प्रभावी रोकथाम कर सकती है. संजय सिंह कहते हैं कि दिल्ली में केजरीवाल मॉडल से कोरोना पर ब्रेक लगा है. जिसकी तारीफ देश के पीएम नरेंद्र मोदी भी कर चुके हैं.

हाल ही में प्रयागराज में एक कैबिनेट मंत्री द्वारा अपनी गली के मकानों को जबरन केसरिया रंग से रंगवाये जाने का मामला सोशल मीडिया पर उजागर हुआ था। इस मामले पर भी संजय सिंह ने तीखी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा है कि प्रदेश सरकार में रामराज्य नहीं बल्कि गुण्डा राज कायम हो गया है. जबकि राजस्थान में कांग्रेस सरकार की गहलोत सरकार पर छाये संकट को लेकर कहा है कि राजस्थान में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही लोकतंत्र की हत्या करने पर अमादा है. दोनों ही पार्टियां जनता के जनादेश के साथ मजाक कर रही हैं. एक विधायक बेच रही है तो दूसरी पार्टी विधायकों को खरीद रही है. इस दौरान उन्होंने राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम पर भी सवाल खड़े किए, उन्होने कहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करा पाना आयोजकों और प्रदेश सरकार के लिए बड़ी चुनौती होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share