कांग्रेस का साथ मिला तो जीतेंगे 300 से ज्यादा सीटें : अखिलेश यादव

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गंठबंधन की और बढ़ रहे हैं। सीएम अखिलेश यादव ने कांग्रेस से गठबंधन के संकेत दिए हैं। अखिलेश ने कहा कि अगर कांग्रेस के साथ समाजवादी पार्टी का गठबंधन होता है तो दोनों 300 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल कर लेंगे। एक मीडिया ग्रुप के कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि गठबंधन कोई भी फैसला पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव को ही लेना है।

“अखिलेश यादव ने एक बार फिर से यूपी चुनावों से पहले गठबंधन की वकालत की, बोले अगर गठबंधन हुआ तो हम 300 से अधिक सीटें जीतेंगे।”

सपा मुखिया तय करेंगे :

अखिलेश यादव ने कहा कि गठबंधन के बारे में मैं कोई फैसला नहीं ले सकता हूं, इस बारे में मै तय नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि गठबंधन का फैसला लेने का अधिकार सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव को है।

महागठबंन पर अखिलेश ने कहा कि वह सिर्फ इस मामले में सुझाव दे सकता हूं और वह मैं मीडिया के सवालों के जरिए देता रहता हूं। लेकिन इसपर अंतिम फैसला राष्ट्रीय अध्यक्ष ही लेंगे।

Gyan Dairy

बुंदेलखंड से चुनाव लड़ने को तैयार :

अखिलेश यादव ने कहा कि बुंदेलखंड के लोगों ने वहां से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव भेजा है और वह बुंदेलखंड से चुनाव लड़ने के लिए तैयार भी हैं। अब यह प्रस्ताव नेताजी (मुलायम) सिंह को भेजा जाएगा। अगर मुलायम की मंजूरी होती है तो फिर अखिलेश बुंदेलखंड से 2017 के विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं। फिलहाल अखिलेश विधान परिषद सदस्य के तौर पर सीएम हैं।

बसपा-भाजपा पर साधा निशाना :

अखिलेश ने बसपा के आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि सपा जीत के प्रति आश्वस्त है, लेकिन अगर एक साथी और जुड़ जाए तो दिक्कत क्या है। भाजपा पर निशाना साधते हुए अखिलेश ने कहा कि वह चाहते हैं कि भाजपा नोटबंदी जैसे दो-चार और फैसले ले। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि अभी तो चुनाव की तारीखों का ऐलान भी नहीं हुआ है और सर्जिकल स्ट्राइक वाले पता नहीं अब और क्या कर दें।

Share