यूपी में सरकार बनते ही 300 यूनिट बिजली मिलेगी फ्री, आम आदमी पार्टी का दावा

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने बड़ा ऐलान किया है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दावा किया प्रदेश में सरकार बनते ही जनता को 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी। डिप्टी सीएम ने कहा कि, जनता की वोट की ताकत से बिजली के बिल कम हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि यूपी में हमारी सरकार बनने के 24 घंटे के भीतर 300 यूनिट तक के बिजली के बिल जीरो हो जाएंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसानों के बकाया बिजली के बिल माफ किए जाएंगे। इसके साथ ही मनीष सिसोदिया ने एक ट्वीट भी किया है। इसमें उन्होंने लिखा है कि, उत्तर प्रदेश में महंगी बिजली के बिलों से मुक्ति दिलाने के सम्बंध में एक महत्वपूर्ण घोषणा… आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के 24 घंटे के अंदर हर आदमी को घरेलू उपयोग के लिए 300 यूनिट तक बिजली फ्री मिलेगी।

वहीं, इसको लेकर यूपी प्रभारी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि, प्रदेश में जिस तरह से आम आदमी पार्टी को समर्थन मिल रहा है, वो काफी उत्साहवर्धक है। हम दिल्ली सरकार के विकास के मॉडल को लेकर प्रदेश की जनता के सामने जाएंगे और हमें विश्वास है कि जनता हमारा साथ देगी। संजय सिंह ने कहा कि यूपी का बजट करीब 5 लाख करोड़ है। हमने आकलन कर लिया है कि ये सुविधा उपलब्ध करवाई जा सकती है।

 

Gyan Dairy

 

 

Share