अयोध्या: पीएम मोदी का करीब एक घंटे का होगा संबोधन, हनुमान गढ़ी में होगा भव्य स्वागत

अयोध्या। प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद पहली बार नरेंद्र मोदी रामलला का दर्शन करने अयोध्या आ रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी भूमि पूजन करेंगे। इसके बाद वह देश को संबोधित भी करेंगे। दोपहर 12:00 से 12:30 बजे के बीच वह भूमि पूजन करेंगे और इसके बाद करीब एक घंटा देश को संबोधित करेंगे। दूरदर्शन पर भूमि पूजन से लेकर सभी कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जायेगा।

बता दें कि, पीएम नरेंद्र मोदी कल भूमि पूजन करेंगे। यहां पर प्रधानमंत्री से पहले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का भी संबोधन होगा। पीएम के तय कार्यक्रम के मुताबिक वह अयोध्या में पांच अगस्त को सिर्फ और सिर्फ राम मंदिर से जुड़े हर कार्यक्रम में ही शिरकत करेंगे। वह रामनगरी अयोध्या में पांच अगस्त को करीब तीन घंटे का समय गुजारेंगे।

वहीं, पीएम सबसे पहले हनुमान गढ़ी पहुंचेंगे। इसके बाद वह हनुमानजी का दर्शन करेंगे। इस दौरान हनुमान गढ़ी में पीएम मोदी का स्वागत साफा, मुकुट और गदा से होगा। हनुमान गढ़ी के मुख्य गद्दीनशीं महंत प्रेमदासजी महाराज ने कहा कि देश के इतिहास में संभवत: मोदी जी पहले प्रधानमंत्री हैं, जिनको हनुमानजी ने गढ़ी में बुलाया गया है। अब से पहले कोई प्रधानमंत्री मेरी जानकारी में नहीं हैं, जो यहां आए रहे हों।

Gyan Dairy

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share