आजमगढ़ः प्रेम विवाह के चार साल बाद फोन करके पत्नी को दिया तीन तलाक, FIR दर्ज

आजमगढ़। उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में एक पति ने कानपुर से फोन करके अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया। पीड़िता ने इसकी शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने आज यानी शुक्रवार को पति सहित तीन लोगों के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
जानकारी के मुताबिक आजमगढ़ के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के नत्थूपुर गांव में रहने वाली शबाना पुत्री इशहाक का गांव के युवक सेराज से चार साल पूर्व प्रेम संबंध हो गया था। गांव में बात खुलने के बाद पंचायत की मौजूदगी में दोनों का निकाह करा दिया गया था। कुछ समय तक सब ठीक रहा। सेराज से शबाना को एक ढाई साल का एक बेटा भी है। इसके बाद सेराज काम के सिलसिले में कानपुर में चला गया।

शबाना ने आरोप लगाया है कि पति सेराज ने दो जनवरी को फोन पर बातचीत के दौरान उससे गाली गलौज की। जब उसने गाली देने से टोका ससेराज ने तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया। शबनम ने दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करने, कानपुर में दूसरी शादी कर लेने का आरोप लगाते हुए पति सेराज, ससुर अली हुसैन व सास अकबरी के विरूद्ध जीयनपुर कोतवाली में तहरीर दी। जीयनुपर कोतवाली प्रभारी नंद कुमार तिवारी ने बताया कि आरोपियों के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कर घटना की जांच की जा रही है।

Gyan Dairy
Share