बदायूं गैंगरेप केसः महिला से दरिंदगी करने वाले पुजारी पर 50 हजार का इनाम घोषित, STF तलाश में जुटी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में 50 साल की महिला की दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाले कथित पुजारी पर सरकार ने 50 हजार का इनाम घोषित किया है। सीएम योगी ने मामले को संज्ञान में लेते हुए एसटीएफ को आरोपी की तलाश करने के निर्देश दिए हैं। बदायंू के जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने बताया कि गैंगरेप के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मुख्य आरोपी महंत की गिरफ्तारी के लिए एक टीम बनाई गई है। इसके साथ ही वारदात में शामिल आरोपियों पर एनएसए के तहत कार्रवाई भी की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने बदायूं की घटना के संबंध में रिपोर्ट मांगी है। बदायूं की घटना के बाद से शासन में खलबली मची है। अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि सीएम योगी ने घटना को संज्ञान में लेकर बरेली के एडीजी से पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है। सीएम योगी ने निर्देश दिए हैं कि अगर आरोपी की तलाश में एसटीएफ को लगाना पड़े तो उन्हें लगाकर जल्द घटना की जांच की जाए। दोषियों पर तुरंत कार्रवाई करके उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए।

Gyan Dairy

ये है पूरा मामला
यूपी के बदायूं जिले के उघैती में पूजा करने गई 50 वर्षीय आंगनबाड़ी सहायिका की गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला के गुप्तांग में रॉड जैसी कोई चीज डालने का मामला सामने आया था। उसकी बाईं पसली, बायां पैर और बायां फेफड़ा भी वजनदार प्रहार से क्षतिग्रस्त कर दिया गया। महिला की मौत की वजह अधिक रक्तस्राव व सदमा लगने से होना सामने आई थी तो पुलिस महकमे पर सवाल उठने लगे। इस घटना से पुलिस महकमे की जमकर छीछालेदर हुई।

Share