बरेली: 33 प्रतिशत कामगारों साथ इज्जतनगर रेल कारखाने में काम शुरू, सोशल डिस्टेंसिंग का हो रहा पालन

लखनऊ। कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते पूरे देश में आगामी 3 मई तक लॉकडाउन है। लॉकडाउन के चलते देश की अर्थव्यवस्था बेपटरी हो चुकी है। ऐसे में पूर्वोत्तर रेलवे के बरेली स्थित इज्जतनगर रेल कारखाना में एक महीने के बाद आज सोमवार से काम शुरू हो गया। अधिकारियों ने कोरोना वायरस संक्रमण को ध्यान में रखते हुए ऐसी कार्ययोजना बनाई है, जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी होता रहे और कर्मचारियों को भी दिक्कत न हो। इसके लिए कारखाने में दो शिफ्ट में काम कराया जाएगा। इससे 33 फीसदी कर्मचारियों को बुलाने की व्यवस्था बनी रहेगी।

पहली शिफ्ट सुबह 7:30 से 12:00 बजे तक होगी। इसके बाद 12:00 से 1:00 बजे तक पूरे कारखाने को सेनेटाइज किया जाएगा। फिर दूसरी शिफ्ट 1:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक चलेगी। दोनों शिफ्टों में 33-33 फीसदी ही कर्मचारी ही होंगे। इस योजना को दफ्तरों में लागू लिया जाएगा।

Gyan Dairy

उत्पादन यूनिट के लिए प्रशासनिक अधिकारियों ने कार्य कराने कर्मचारियों के नाम के अक्षर के अनुसार ड्यूटी रोस्टर तैयार किया है। जिसमें सोमवार, मंगलवार, बुधवार, बृहस्पतिवार, शुक्रवार और शनिवार को अलग-अलग ड्यूटी लगाई गई है, जो लोग सोमवार को ड्यूटी करेंगे। उनका मंगल और बुधवार को रेस्ट रखा जाएगा। इसी तरह जो व्यक्ति मंगलवार को ड्यूटी करेंगे। उनका बुध और बृहस्पति को रेस्ट रहेगा।

Share