19 मार्च को मनोज सिन्हा ले सकते हैं यूपी के सीएम पद की शपथ!

लखनऊ : बीजेपी ने यूपी के नए मुख्यमंत्री का फैसला कर लिया है। बस इसकी अौपचारिक घोषणा होनी है। माना जा रहा है कि यूपी नई सरकार का गठन 19 मार्च के बाद ही होने के आसार है। खबरों के मुताबिक रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा यूपी के नए सीएमहोंगे। इनके नामों की घोषणा करनी भर बाकि रह गई है। खबरों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की पसंद यूपी के लिए मनोज सिन्हा हैं। मनोज सिन्हा के नाम की घोषणा 18 मार्च के दिन होगी। वहीं 19 मार्च को स्मृति उपवन में मनोज सिन्हा शपथ ग्रहण करेंगे।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी विधायकों की बैठक 18 मार्च को लखनऊ में होगी। इस बैठक में पार्टी की ओर से प्रभारी बनाए गए वेंकैया नायडू और भूपेंद्र यादव भी हिस्सा लेंगे। पार्टी ने 18 मार्च को ही पूरे राज्य में ‘विजय दिवस’ मनाने की भी घोषणा की है।

मनोज सिन्हा :

गृहमंत्री राजनाथ सिंह के करीबी माने जाते हैं और पूर्वांचल से आते हैं। पूर्वांचल पर पार्टी का सबसे ज्यादा फोकस रहा है। खुद पीएम मोदी पूर्वांचल में जीत को पार्टी के लिए सत्ता की चाबी मानते हैं। वैसे रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के काम की तारीफ पीएम मोदी भी खासी करते रहे हैं। यूपी के मुख्यमंत्री पद के लिए मनोज सिन्हा चौंकाने वाले नाम हो सकते हैं। गृहमंत्री राजनाथ सिंह के करीबी मनोज सिन्हा उस पूर्वांचल से आते हैं, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सबसे ज्यादा फोकस रहता है। पीएम बतौर रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के काम की तारीफ भी कर चुके हैं।

Gyan Dairy

बता दें उत्तर प्रदेश में भाजपा ने शानदार जीत हासिल कर इतिहास रच दिया है। 2012 में 47 सीटें जीतने वाली बीजेपी को 2017 में 325 सीटें मिली हैं। पिछले पांच साल के दौरान राज्य में बीजेपी 6 गुना बढ़ गई है। 66 सालों के दौरान ये किसी भी पार्टी की तीसरी सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले 1951 में कांग्रेस ने 430 में से 388 सीटें जीती थीं। इस बार सपा-कांग्रेस गठबंधन ने 55 सीटाें पर जीत हासिल की वहीं बसपा काे माेदी की सुनामी के चलते महज 19 सीटाें पर संतुष्ठ हाेना पड़ा। 5 निर्दलीय प्रत्याशियाें ने भी जीत हासिल की।

Share