सीएम योगी का बड़ा ऐलान, कहा- माफियाओं की जब्‍त जमीनों पर दलितों-गरीबों के लिए बनेंगे आवास

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को विधानसभा में बड़ा ऐलान किया। सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा जब्त की गई माफियाओं की जमीन पर दलितों-गरीबों के लिए आवास बनाए जाएंगे। सीएम ने कहा कि हम माफियाओं को सिर पर ढोते नहीं चलते। प्रदेश सरकार ने उनकी 1500 करोड़ रुपए की सम्‍पत्तियां जब्‍त कर ली हैं। अब माफियाओं की जब्‍त की गई जमीनों पर गरीबों और दलितों के लिए आवास बनाए जाएंगे।

प्रदेश के अनुपूरक बजट पर बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि अवैध तरीके से जुटाई गई माफियाओं की हर संपत्ति सरकार जब्त करेगी।सीएम योगी ने कहा कि गुंडों के कब्जे से मुक्त कराई जा रही जमीनों पर सरकार निराश्रित गरीबों-दलितों के लिए आवास बनाएगी। सीएम योगी ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय ने कहा था कि आर्थिक योजनाओं और आर्थिक प्रगति का लाभ समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों को मिलना चाहिए। लिहाजा हमने बिना किसी भेदभाव के अपनी योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने का काम किया।

Gyan Dairy

सीएम योगी ने कहा कि यह पहली महामारी है जिसमें एक भी गरीब भूखा नहीं मरा। हमें महामारी को तो स्वीकार करना होगा नहीं तो बीमारी के उपचार के लिए और बीमारी से बचाव के लिए कोई अभियान आगे नहीं बढ़ पाएगा। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान सरकार ने सबके लिए काम किया। अब तक यूपी में सात करोड़ लोगों के टेस्‍ट हुए। छह करोड़ से अधिक लोगों को वैक्‍सीन लग चुकी है।

Share