अजीत सिंह हत्याकांड में बड़ा खुलासा, बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने शूटर की मदद की थी, कसेगा शिकंजा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी के विभूतिखंड इलाके के कठौता में 6 जनवरी को गैंग्स्टर अजीत सिंह की हत्या के मामले में पूर्वांचल के बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह का नाम सामने आया है। अजीत सिंह की हत्या करने वाले शूटर का इलाज कराने वाले सुल्तानपुर के डॉक्टर एके सिंह ने पुलिस को बताया कि धनंजय सिंह ने उन्हें फोन करके शूटर का इलाज के लिए कहा था। डॉ एके सिंह ने पुलिस को बताया कि उन्हें यह नहीं पता था कि घायल व्यक्ति कोई अपराधी है। डाक्टर से पूछताछ के बाद पुलिस मान रही है कि धनंजय सिंह ने न सिर्फ शूटरों की मदद की बल्कि उन्हें पुलिस से बचाने का काम भी किया। पुलिस अब धनंजय को नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाने की तैयारी कर रही है।

 

पुलिस ने सुल्तानपुर में अस्पताल चलाने वाले डॉक्टर एके सिंह को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था। सोमवार को विभूतिखंड थाना पहुंचे डॉक्टर सिंह ने पुलिस को बताया कि पूर्व सांसद ने रात करीब 2 बजे उन्हें फोन किया था। कहा था कि विपुल किसी व्यक्ति को लेकर आ रहा है। उसके पेट में सरिया घुस गया है, उसका उपचार कराना है। डॉक्टर सिंह ने बताया कि उन्होंने अपने अस्पताल के डॉक्टर संजय सिंह को तत्काल इलाज कराने का निर्देश दिया। पूर्व ज्येष्ठ ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड में पूर्व सांसद धनंजय सिंह के अलावा कई और बड़े नाम सामने आ सकते हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि पूर्वांचल के एक और बाहुबली पूर्व सांसद और एक बाहुबली विधायक भी कहीं न कहीं इस मामले से जुड़े हुए हैं।

Gyan Dairy

माना जा रहा है कि गैंग्स्टर अजीत सिंह की हत्या बाहुबली मुख्तार अंसारी का नेटवर्क खत्म करके कोयला और रेलवे के ठेकों में अपना बर्चस्व स्थापित करके कुंटू सिंह के साथ पूर्वांचल में एक मजबूत जातीय समीकरण तैयार करने का माध्यम थी। अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में कई बड़े लोग प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से शामिल हैं। पुलिस का दावा है कि गैंग्स्टर अजीत सिंह विधायक सर्वेश सिंह हत्याकांड का चश्मदीद गवाह था। कुंटू व बाकी आरोपी उसे गवाही न देने के लिए धमका रहे थे। पुलिस ने आजमगढ़ से शूटरों के साथ लखनऊ आने वाले प्रिंस और रेहान को गिरफ्तार करके जेल भेजा था जबकि गिरधारी ने दिल्ली पुलिस से सेटिंग कर खुद को अवैध असलहा समेत गिरफ्तार करा लिया था।

Share