बिकरू कांड: विकास दुबे के करीबी अधिकारियों पर लटकी तलवार, SIT ने की है ये सिफारिश

लखनऊ। कानपुर के बहुचर्चित बिकरू कांड की जांच कर रही एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट शासन को सौंप दी है। एसआईटी के रिपोर्ट शासन पहुंचने के बाद कुख्यात विकास दुबे के सहयोगी सरकारी कर्मचारी और अधिकारी सकते में हैं। संदेह के घेरे में आये अधिकारी और कर्मचारी अपने आकाओं के पास हाजिरी लगाने पहुंचने लगे हैं।

बता दें कि बिकरू कांड को लेकर एसआईटी की जांच में विभिन्न विभागों के 80 अधिकारी और कर्मचारी दोषी पाए गए हैं। इनमें से 30 तो ऐसे हैं जिन पर तत्काल कार्रवाई हो सकती है। एसआईटी की रिपोर्ट से कानपुर के पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई है। पुलिस के अलावा अन्य विभागों में कार्यरत रहे लोग और विकास का सहयोग करने वाले चौकन्ना हो गए हैं। गुरुवार सुबह से ही इस मामले में खलबली से मचने लगी।

Gyan Dairy

सरकारी दस्तावेजों में विकास दुबे का काम करने वाले लोग इस बात पर कानूनी राय ले रहे हैं कि अगर बात उन पर आए तो वह इसे सही कैसे ठहरा सकते हैं। जिससे उनके खिलाफ होने वाली कार्रवाई की तीव्रता कम हो। इसके अलावा उसकी जमीनों और दाखिल खारिज पर जो रिपोर्ट लगाई गई हैं। उनका दोबारा रिव्यू किया जा रहा है ताकि कहीं अनियमितता जैसी स्थिति न दिखाई दे।

Share