भाजपा ने घोषित किए उत्तर प्रदेश MLC शिक्षक व स्नातक सीट के लिए प्रत्याशी

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को विधान परिषद के स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के उपचुनाव के लिए सोमवार को अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है। भाजपा के प्रत्याशी इसको लेकर काफी दिनों से इंताज कर रहे थे। हालंकि, सपा और बसपा ने पहले ही अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी थी। विधान परिषद के चुनाव की नामांकन प्रक्रिया पांच नवंबर से शुरू हो चुकी है।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तथा केंद्रीय कार्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने सोमवार को उत्तर प्रदेश व महाराष्ट्र के स्नातक-शिक्षक एमएलसी चुनाव के प्रत्यशियों के नाम का एलान किया। इसमें उत्तर प्रदेश के नौ और महाराष्ट्र के चार प्रत्याशी हैं। भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र विधान परिषद के आगामी द्विवार्षिक चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नाम जारी किए।

Gyan Dairy

बता दें कि, प्रदेश में एक दिसंबर को विधान परिषद शिक्षक-स्नातक के चुनाव के लिए मतदान होगा। इसमें शिक्षक क्षेत्र के छह तथा स्नातक क्षेत्र की पांच सीटों पर मतदान होगा। प्रत्याशी 12 नवंबर तक अपना पर्चा दाखिल कर सकेंगे। इसके बाद की प्रक्रिया में 17 नवंबर तक नाम वापसी हो सकेगी। एमएलसी शिक्षक-स्नातक चुनाव का मतदान एक दिसंबर को होगा। मतदान सुबह आठ बजे शुरू होकर शाम पांच बजे तक होगा। इसका परिणाम तीन दिसंबर को आएगा। प्रदेश में 11 शिक्षक-स्नातक विधान परिषद सदस्यों का कार्यकाल छह मई 2020 को समाप्त हो गया था।

 

Share