UA-128663252-1

बलिया में सीओ और एसडीएम के सामने बीजेपी नेता ने की हत्या, सीएम ने की बड़ी कार्रवाई

बलिया। बलिया में गुरुवार बीजेपी नेता ने सीओ और एसडीएम के सामने ही एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात के बाद वहां पर भगदड़ मच गयी। वहीं, इस मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ी कार्रवाई की है। सीएम ने घटना के समय मौके पर मौजूद एसडीएम, सीओ, एसओ और सभी पुलिस वालों को सस्पेंड कर दिया गया है। घटना में अधिकारियों की भूमिका साबित होने पर अपराधिक कार्रवाई के भी निर्देश दिये गए हैं।

बैरिया क्षेत्र के दुर्जनपुर में कोटे के दुकान के आवंटन बैठक के दौरान हुई मारपीट में गोली लगने से मृत जयप्रकाश के भाई चंद्रमा पाल ने आठ नामजद और 25 अज्ञात लोगों के विरुद्ध थाने में तहरीर दे दी है। एसएचओ प्रवीण कुमार सिंह ने तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश तेज कर दी गयी है।

बता दें कि, बलिया में ग्राम सभा दुर्जनपुर व हनुमानगंज की कोटे की दो दुकानों के आवंटन के लिये गुरुवार की दोपहर पंचायत भवन पर खुली बैठक का आयोजन किया गया था। इसमें एसडीएम बैरिया सुरेश पाल, सीओ बैरिया चंद्रकेश सिंह, बीडीओ बैरिया गजेन्द्र प्रताप सिंह के साथ ही रेवती थाने की पुलिस फोर्स मौजूद थी। दुकानों के लिये चार स्वयं सहायता समूहों ने आवेदन किया। दुर्जनपुर की दुकान के लिये आम सहमति नहीं बन सकी।

Gyan Dairy

लिहाजा दो समूहों मां सायर जगदंबा स्वयं सहायता समूह और शिव शक्ति स्वयं सहायता समूह के बीच मतदान कराने का निर्णय लिया गया। अधिकारियों ने कहा कि वोटिंग वही करेगा जिसके पास आधार अथवा अन्य कोई पहचान पत्र होगा। वहीं वोटिंग के दौरान पहचान पत्र नहीं होने के कारण विवाद हुआ और उसमें गोली चली। इस कारण यह घटना हुई।

Share