ब्लॉक प्रमुख चुनाव: मतदान के दौरान प्रदेश के कई जिलों में बवाल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख के लिए चुनाव के लिए मतदान हो रहे है। मतदान से पहले कई जिलों में जमकर हिंसा हुई है। आज 11 बजे से उत्तर प्रदेश की 476 क्षेत्र पंचायतों में अध्यक्ष पद के लिए मतदान होगा। 1,174 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला होगा। शुक्रवार को नामांकन वापसी के अंतिम दिन 349 क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित हुए। आज 3 बजे तक मतदान होगा। इसके बाद परिणाम घोषित किए जायेंगे।

वहीं, चुनाव के दौरान प्रदेश के कई जिलों में जमकर हिंसा हुई है। अमेठी की भाजपा विधायक गरिमा सिंह के पुत्र व प्रतिनिधि अनंत विक्रम सिंह ने पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप मढ़ा है। शनिवार को संग्रामपुर ब्लॉक मुख्यालय पहुंचे अनंत ने आरोप लगाया कि यहां भाजपा के ही लोग योगी के प्रशासन की मदद से पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी को हराने में जुटे हैं। वहीं, प्रतापगढ़ के आसपुर देवसरा विकासखंड में ब्लॉक प्रमुख के चुनाव के दौरान सपा व पुलिस में भिड़ंत हो गई।

सपा समर्थित प्रत्याशी के समर्थकों द्वारा पथराव के बाद पुलिस ने उन पर काबू पाने के लिए कई राउंड फायर किए जिसके बाद हंगामे के चलते मतदान बाधित हुआ। इसके साथ ही अयोध्या के सोहावल ब्लॉक पर दो गुटों में मारपीट। भाजपाइयों ने संदेह के आधार पर एक युवक की पिटाई कर दी। उन्होंने युवक को निर्दल प्रत्याशी विश्वनाथ का समर्थक समझकर पीटा था। पुलिस ने दोनों पक्षों पर हल्का बल प्रयोग कर तितर-बितर किया।

Gyan Dairy

 

Share