UA-128663252-1

हाथरस केस में सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर, जांच हुई शुरू

हाथरस। हाथरस केस की जांच अब सीबीआई की गाजियाबाद शाखा करेगी। इस मामले में सीबीआई ने एफआईआर दर्जकर ली है। जल्द ही सीबीआई की टीम हाथरस पहुंचेगी और मामले की जांच पड़ताल शुरू करेगी। सीबीआई ने चारों आरोपियों के खिलाफ हत्या और सामूहिक दुष्कर्म की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शनिवार को हाथरस कांड की जांच अपने हाथ में ले ली है।

इस मामले में योगी सरकार ने केंद्र से सिफारिश की थी। अधिसूचना में कहा गया है कि जांच एजेंसी की एक उपयुक्त ब्रांच बनाई गई है। अभी तक इस मामले की जांच यूपी पुलिस की एसआईटी कर रही थी, जिसने जांच के लिए अभी 10 दिन का वक्त और मांगा था।

अधिकारियों ने बताया कि सामूहिक दुष्कर्म के मामले की जांच के अलावा यूपी सरकार ने सीबीआई से इस मामले में जातीय दंगे, हिंसा भड़काने और मीडिया व राजनीति के कुछ धडे़ की ओर से दुष्प्रचार की आपराधिक साजिश की जांच की भी मांग की है।

Gyan Dairy

बता दें कि, इस केस के शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि 14 सितंबर 2020 को आरोपियोें ने उसकी बहन को बाजरे के खेत में गला घोंटकर मारने की कोशिश की थी। बता दें कि सीबीआई ने हाथरस केस को अपने हाथ में लिया है। घटना को करीब 27 दिन हो चुके हैं। पहले हाथरस पुलिस, फिर एसआईटी और अब सीबीआई ने इस केस की जांच शुरू की है।

 

Share