UA-128663252-1

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- गैर कोविड अस्पतालों में OPD सेवाएं शुरू कराई जाए

लखनऊ। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि प्रदेश के नॉन कोविड अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं तत्काल शुरू कराई जाएं। जो लोग ज्यादा हाई रिस्क लेबल पर हैं, उनकी आरटीपीसीआर जांच जरूर कराई जाए।

मुख्यमंत्री बुधवार को अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा में कहा कि सभी जिलों में इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर पूरी सक्रियता के साथ चलाया जाए। डीएम व सीएमओ रोजाना बैठक कर स्थिति की समीक्षा और आगे की रणनीति तय करें। यह बैठक सुबह कोविड अस्पताल और शाम को इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में की जाए।

डोर-टू-डोर सर्वे कार्य तेजी से कराया जाए। सर्वे के दौरान पल्स ऑक्सीमीटर से लोगों के ऑक्सीजन स्तर की जांच की जाए। निर्धारित स्तर से कम ऑक्सीजन वाले व्यक्तियों को अस्पताल भेजकर वहां उनकी विस्तृत जांच और जरूरत के अनुसार उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

Gyan Dairy

मुख्यमंत्री ने कहा कि नॉन-कोविड अस्पतालों के साथ सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भी ओपीडी सेवा शुरू की जाए। मुख्यमंत्री आरोग्य मेला को शुरू करने के पर विचार किया जाए। इससे स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता में वृद्धि भी होगी। उन्होंने कोविड-19 के प्रति जनता को जागरूक करने के अभियान को जारी रखने के निर्देश दिए।

Share