केशव के साथ योगी आदित्यनाथ की खींचतान, अब दिल्ली में होगा फैसला!

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद मंत्रियों के विभागों के बंटवारे को लेकर पार्टी में माथापच्ची का दौर जारी है। जानकारी के मुताबिक आदित्यनाथ ने सोमवार को विभागों के बंटवारे को लेकर बातचीत की लेकिन कोई निष्कर्ष नहीं निकल पाया। जिसके बाद योगी मंगलवार को दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के साथ बैठक करेंगे। बताया जा रहा है कि अमित शाह से बैठक के बाद ही मंत्रियों के विभागों का ऐलान किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक योगी लोकसभा अध्यक्ष से मिलकर अपना इस्तीफा भी सौंपेंगे।

योगी और मौर्य के बीच खींचतान

वहीं एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक गृह मंत्रालय को लेकर सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बीच खींचतान चल रही है। सूत्रों के मुताबिक योगी आदित्यनाथ खुद गृह मंत्रालय का भार संभालना चाहते हैं। वहीं दूसरी तरफ खबर ये भी है कि सरकार में नंबर दो की पोजिशन पर मौजूद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य गृह मंत्रालय अपने पास रखना चाहते हैं। पहले की परंपरा के अनुसार गृह मंत्रालय सीएम के पास ही रहता है। इसलिए ऐसी उम्मीद है कि योगी के पास ही गृह विभाग रहेगा। वहीं मौर्य के एक समर्थक के मुताबिक गृह और अन्य विभागों के बंटवारे को लेकर सीएम और डिप्टी सीएम मौर्य व दिनेश शर्मा के बीच सोमवार को काफी राय मशविरा हुआ, लेकिन बात नहीं बन सकी।

गृह मंत्रालय की वजह से देरी

जानकारी के मुताबिक गृह मंत्रालय की वजह से ही विभागों के बंटवारे में देरी हो रही है। बीजेपी ने सपा सरकार को कानून व्यवस्था के नाम पर ही पूरे चुनाव प्रचार में घेरा। ऐसे में सूबे की कानून व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए गृह मंत्रालय की जिम्मेदारी बहुत सोच समझकर दी जाएगी। सोमवार को कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा था विभागों का बंटवारा जल्द हो जाएगा।

Gyan Dairy

योगी बने हैं यूपी के 21वें मुख्यमंत्री

आपको बता दें कि रविवार को योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री के रूप में लखनऊ के कांशीराम स्मारक स्थल पर राज्यपाल राम नाइक ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। योगी के साथ ही राज्यपाल ने दो डिप्टी सीएम (केशव प्रसाद मौर्या और दिनेश शर्मा) सहित कुल 48 मंत्रियों को भी पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई. इनमें 24 कैबिनेट मंत्री, 9 राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार और 13 राज्यमंत्री शामिल हैं।

Share