सीएम योगी ने उत्तराखंड सरकार को हर संभव मदद के ​दिए निर्देश, यूपी में भी अलर्ट जारी

लखनऊ। उत्तराखंड के चमोली जिले के रैनी में ग्लेशियर फटने से बड़ी तबाही की आशंका है। इसको देखते हुए यूपी में अलर्ट जारी कर दिया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने गंगा नदी के किनारे पड़ने वाले सभी जिलों के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षकों को पूरी तरह मुस्तैद रहने के निर्देश दिए हैं।

इसके साथ ही सभी अफसरों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। हालात को देखते हुए एसडीआरएफ को भी अलर्ट किया गया है। सीएम योगी ने उत्तराखंड को हर प्रकार से सहयोग करने का भी निर्देश दिया है। बता दें कि उत्तराखंड के चमोली जिले के रैनी में रविवार सुबह ग्लेशियर फट गया।

बताया जा रहा है कि ग्लेशियर फटने से धौली नदी में बाढ़ आ गई है। इससे चमोली से हरिद्वार तक खतरा बढ़ गया है। वहीं, बिजनौर जनपद की सोशल मीडिया सेल द्वारा गंगा नदी में बाढ़ आने की संभावना जताई गई है।

Gyan Dairy

निर्देश जारी करते हुए कहा गया है कि गंगा नदी के आसपास ग्रामीणों को सूचित किया जाता है कि नदी के किनारे न जाएं और सतर्कता बरतें। यूपी में गंगा किनारे वाले जिलों उन्नाव, कन्नौज, बिजनौर, फतेहगढ़, प्रयागराज, कानपुर, मिर्जापुर, गढ़मुक्तेश्वर, गाजीपुर व वाराणसी में हाई अलर्ट जारी किया गया है। अलर्ट का आदेश आते ही गंगा किनारे बसे गांव का अधिकारियों ने दौरा शुरू किया।

 

Share