UA-128663252-1

आरोग्य मेला का CM योगी ने किया उद्घाटन, श्रीराम लला का दर्शन कर कहा- भव्य व दिव्य मंदिर में विराजेंगे प्रभु श्रीराम

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को अयोध्या पहुंचे। यहां पर उन्होंने सूर्यकुंड स्थित आरोग्य मेले का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास कर रहा है। इसके साथ ही उन्होंने राम लला का दर्शन किया। दर्शन करने के बाद सीएम ने कहा ​कि भव्य व दिव्य मंदिर में प्रभु श्रीराम विराजेंगे।

इस दौरान पत्रकार से रूबरू होते हुए कहा कि मेरे लिए अयोध्या ज्यादा महत्वपूर्ण है, क्योंकि मेरे दादा गुरु तथा पूज्य गुरुदेव महंत अवैद्यनाथ ने 1934 व 1949, 1983 से लेकर के 2014 तक इस अभियान से जुड़े रहे। भव्य राम मंदिर का निर्माण पूज्य संतों की जीवन भर की साधना की सिद्धि है। अब राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो चुका है।

कहा कि प्रभु श्रीराम भव्य व दिव्य मंदिर में विराजेंगे। वहीं, आरोग्य मेले का उद्घाटन करने के दौरान सीएम ने कहा कि मोदी जी ने जो कहा था वो किया। चाहे वह कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाना हो, तीन तलाक की प्रथा को प्रतिबंधित करना हो, देश के अंदर नागरिक कानून में संशोधन करके दुनिया के पीड़ित मानव को शरण देने की पारदर्शी व्यवस्था बनाना हो या अयोध्या में राम मंदिर के लिए मार्ग प्रशस्त करने का काम हो।

Gyan Dairy

पीएम मोदी के इन फैसलों से साफ पता चलता है कि वे नेतृत्व के प्रतीक हैं। सीएम योगी ने अयोध्यावासियों की तरफ से पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का अभिनंदन भी किया। सूर्यकुंड आरोग्य मेला को लेकर उन्होंने कहा कि यह प्रदेश का ऐसा चौथा मेला है। हम राज्य के हर व्यक्ति के लिए दवाई और पोषण की व्यवस्था कर रहे हैं।

सीएम योगी ने कहा कि अगर सभी लोग जागरूक होकर शासन की योजनाओं को गरीबों तक पहुंचाने के लिए संकल्पबद्ध हो जाए तो कोई भी गरीब बीमार होकर नहीं मर सकता। आयुष्मान भारत योजना के लिए भी उन्होंने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया और कहा कि हर व्यक्ति आयुष्मान भारत का गोल्डन कार्ड जरूर बनवा ले। इसके तहत हर किसी को पांच लाख तक की स्वास्थ्य सुविधा प्रतिवर्ष मिल रही है।

Share