सीएम योगी ने कहा-केंद्र सरकार के निर्देशों पर अनलॉक-2 पूरी तैयारी से लागू करें

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अनलॉक—2 को लागू करने के लिए केंद्र सरकार के प्रावधानों को अध्ययन कर लिया जाए। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा में कहा कि कोरोना संक्रमण का उपचार केवल बचाव है। इसलिए कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रत्येक स्तर पर पूरी सावधानी व सतर्कता बरतना जरूरी है।

सीएम ने कहा कि बिना काम के कहीं आने—जाने से बचना चाहिए। कोविड—19 के संबंध में जागरूकता के लिए प्रचार प्रसार कराया जाए। जांच क्षमता में वृद्धि के प्रयास जारी रखे जाएं। कोविड अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाई जाए। कोविड हेल्प डेस्क में इंफ्रारेड थर्मामीटर और पल्स ऑक्सीमीटर की व्यवस्था जरूर की जाए। सीएम ने कहा कि हेल्प डेस्क पर लगाए गए कर्मियों को मास्क, ग्लव्स और सेनिटाइजर दिया जाए।

Gyan Dairy

कोविड अस्पतालों में भर्ती मरीजों के परिजनों से बातचीत कर उन्हें रोगी के स्वास्थ्य की नियमित जानकारी दी जाए। सभी अस्पतालों के होल्डिंग एरिया में स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने, व्हील चेयर और स्ट्रेचर के साथ सभी जरूरी इंतजाम पर्याप्त मात्रा में किए जाएं, जिससे किसी तरह की परेशानियां न हों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share