जौनपुर में दलितों का घर जलाने पर सीएम योगी ने सख्त, आरोपियों पर NSA लगाने के आदेश

लखनऊ।  जौनपुर के सरायख्वाजा थाना क्षेत्र में आम तोड़ने के विवाद में दो समुदायों के बीच झड़प हो गई थी। विवाद बढ़ते ही मारपीट और आगजनी की घटना हो गयी। इस घटना एक एक दलित परिवार का घर जला दिया गया। मामला सीएम योगी के पास पहुंचा तो उन्होंने दोषी नूर आलम और जावेद सिद्दकी के खिलाफ एनएसए लगाने के निर्देश दिए।

इसके साथ ही उन्होंने थाना प्रभारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और पीड़ित दलितों को तत्काल आवास देने का निर्देश जारी किया गया है। जौनपुर में मंगलवार शाम बच्चों के बीच विवाद हो गया। विवाद बढ़ते ही दोनों पक्षों में मारपीट और हिंसक झड़प हुई। इस दौरान दलितों के आधा दर्जन छप्पर में आग लगा दी गई।

Gyan Dairy

दोनों पक्षों के काफी संख्या में लोग लाठी-डंडे से लैस होकर बाहर आ गए और जमकर मारपीट हुई। इस घटना में करीब 10 लोगों को चोटें आई। सूचना मिलते ही काफी संख्या में पुलिस फोर्स और दमकल की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच कर आग पर और घटना पर काबू पाया गया। थोड़ी देर में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक भी पूरे अमले के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर पीड़ितों से बात की। इस मामले में पुलिस और प्रशासन ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।

Share