सीएम योगी कल गोरखपुर से लखनऊ के लिए विमान सेवा को दिखाएंगे हरी झंडी

गोरखपुर। रंगों के त्योहार होली पर सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर को बड़ा गिफ्ट देने जा रहे हैं। सीएम योगी 28 मार्च को महायोगी गुरु गोरखनाथ एयरपोर्ट पर गोरखपुर से लखनऊ की उड़ान सेवा को हरी झंडी दिखाएंगे। इस मौके पर सीएम एयरपोर्ट टर्मिनल भवन के विस्तार का शिलान्यास भी करेंगे। इसके साथ ही टर्मिनल में 200 और यात्रियों के ठहराव की क्षमता बढ़ जाएगी। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए एयरपोर्ट प्रबंधन शुक्रवार को तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा रहा। गोरखपुर से उड़ान भरकर पहुंचने वाले पहले विमान के यात्रियों का रविवार दोपहर तीन बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया जाएगा।

गोरखपुर से उड़ान सेवा शुरू कराने की पहल बतौर सांसद योगी आदित्यनाथ ने ही की थी। मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके प्रयासों से इसका लगातार विस्तार हुआ है। वर्तमान में गोरखपुर से छह प्रमुख शहरों नई दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु, हैदराबाद व प्रयागराज के लिए फ्लाइट की सुविधा है। 28 मार्च को गोरखपुर से लखनऊ के लिए एयर इंडिया के विमान के उड़ने के साथ ही यहां से उड़ान सेवा से जुड़ने वाले शहरों की संख्या सात हो जाएगी। फ्लाइट की संख्या 12 हो जाएगी। 12 अप्रैल से इस फेहरिस्त में एक और विमान जुड़ जाएगा। इसी दिन से स्पाइस जेट अहमदाबाद के लिए उड़ान शुरू कर रहा है।

Gyan Dairy

एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक नई दिल्ली से गोरखपुर की उड़ान भरने वाला एयर इंडिया का 72 सीटर विमान 28 मार्च से प्रतिदिन यहां पहुंचने के बाद लखनऊ की भी सेवा देगा। इससे लखनऊ की दूरी एक घण्टे में तय की जा सकेगी। गोरखपुर से दिन में दो बजे उड़कर यह विमान तीन बजे लखनऊ पहुंचेगा। विमान से लखनऊ से गोरखपुर वापसी का समय 3:30 बजे होगा और यह 4:30 बजे यहां पहुंचेगा। गोरखपुर से लखनऊ का किराया 1470 रुपये है।

Share