कोरोना का कहर: यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा भी हुई रद्द, सीएम योगी ने कही ये बात

लखनऊ। कोरोना संकट की दूसरी लहर को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की 12वीं की परीक्षा भी रद्द करने की घोषणा कर दी है। सूबे उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने गुरुवार को 12वीं की परीक्षा रद्द करने की घोषणा की। बता दें कि यूपी बोर्ड 12वीं में इस बार 26,09,501 विद्यार्थी पंजीकृत हैं। इससे पहले यूपी बोर्ड 10वीं की परीक्षा रद्द हो चुकी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि ‘कोविड महामारी की वर्तमान परिस्थितियों के दृष्टिगत बच्चों की स्वास्थ्य सुरक्षा हमारी शीर्ष प्राथमिकता है। आदरणीय प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से उत्तर प्रदेश सरकार ने निर्णय लिया है कि वर्तमान शैक्षिक सत्र में माध्यमिक शिक्षा परिषद की 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा।’

इस बाबत अपर मुख्स सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा भी रद्द कर दी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक में यह फैसला लिया। बैठक में प्रदेश के माध्यमिक एवं उच्च शिक्षा मंत्री उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी शामिल थे। यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा के लिए 26 लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों ने अपना पंजीकरण कराया था।

Gyan Dairy

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने सीबीएसई बोर्ड की बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं रद्द करने के केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए संकेत दे दिए थे कि यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं भी अब नहीं होंगी।

Share