blog

यूपी में कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या 250 के पार, आज हुई तीसरी मौत

यूपी में कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या 250 के पार, आज हुई तीसरी मौत
Spread the love

लखनऊ। देश के साथ साथ उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या बढ़ती चली जा रही है, रविवार को ये आंकड़ा 250 के पार पंहुच गया वहीं आज यूपी में कोरोन की वजह से तीसरी मौत हुई है। बस्ती और मेरठ के बाद रविवार को वाराणसी के 55 वर्षीय एक व्यापारी की मौत कोविड 19 के कारण हो गई है। यूपी में कोराना से मरने वालों की संख्या अब तीन हो गई है।

बताया गया कि शुक्रवार को वाराणसी के गंगापुर के रहने वाले एक व्यापारी की तबीयत ज्यादा खराब होने पर उसे बीएचयू के कोरोना वार्ड में भर्ती किया गया था। जांच रिपोर्ट आने से पहले ही व्यापारी ने दम तोड़ दिया। रविवार की सुबह रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही हड़कंप मच गया। गंगापुर स्थित उसके मुहल्ले को सील करते हुए लोगों की आवाजाही रोक दी गई है। पूरे इलाके को सील करते हुए सेनेटाइज करने की तैयारी की जा रही है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम व्यापारी के परिवार और मिलने-जुलने वालों का भी सैंपल लेने की तैयारी कर रही है। जिस आईसीयू में व्यापारी को भर्ती किया गया था अब उसे भी सेनेटाइज किया जा रहा है। व्यापारी 15 मार्च को कोलकाता से लौटा था। वह पहले से मधुमेह और उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था। वहीं, हज से लौटी एक महिला भी संक्रमित पाई गई है। यह बजरडीहा की है। पति के साथ दिल्ली से ट्रेन से बनारस आई थी। पति निगेटिव है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में रविवार को 16 नए मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। इनमें 15 मरीज तबलीगी जमात से जुड़े हैं। प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 264 हो गई है। इसमें 123 मरीज ऐसे हैं जो दिल्ली के निजामुद्दीन तबलीगी जमात से लौटेे हैं। यूपी में अब कोरोना वायरस का संक्रमण कुल 30 जिलों तक फैल गया है।

You might also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *