Corona virus: काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग से कोविड-19 के प्रसार को नियंत्रित करने में मिलेगी मदद

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में Corona virus की चेन तोड़ने के लिए मुख्यमंत्री योगीे आदित्यनाथ लगातार योजनाएं बना रहे हैं। सीएम की योजनाएं Corona virus संक्रमण को रोकने में काभी मदद भी कर रही हैं। वह लगातार टीम 11 के साथ बैठक करके कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के निर्देश दे रहे हैं। आज उन्होंने बैठक के दौरान कहा कि कोविड अस्पतालों में बेहद इलाज कीे सुविधा दी जाए।

इसके साथ कहा कि सावधानी बरतने पर ही कोरोना संक्रमण की चेन टूटेगी। सीएम ने कहा कि अगर किसी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण दिख रहे हैं तो उसे तत्काल टेस्ट कराना चाहिए। उन्होंने कहा कि काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग के माध्यम से कोविड-19 के प्रसार को नियंत्रित करने में मदद मिल रही है। इसके दृष्टिगत यह कार्य अत्यंत सुव्यवस्थित ढंग से किया जाए।

अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा के दौरान सीएम ने कहा कि होम आइसोलेशन में रहने वाले कोविड-19 मरीजों से नियमित संवाद बनाकर उनके स्वास्थ्य की स्थिति की जानकारी प्राप्त करते रहें। सीएम योगी ने कहा कि प्रयास किया जाना चाहिए कि कंटेनमेंट जोन में सभी लोगों का कोविड टेस्ट हो जाए।

Gyan Dairy

तभी कंटेनमेंट जोन बनाने का उद्देश्य पूरा होगा। इसके साथ ही सीएम ने सभी जिलों में खाद की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए कहा कि किसानों के लिए कृषि संबंधि अन्य सामग्री की सुचारु व्यवस्था भी बनाए रखी जाए। उन्होंने कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत सामग्री समय से उपलब्ध कराई जाए। बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में फसल को हुए नुकसान का सर्वे कराकर प्रभावित किसानों को मुआवजा देने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share