उप मुख्यमंत्री बनते ही केशव प्रसाद मौर्य ने लिया बड़ा फैसला, कर दिया बड़ा एलान!

लखनऊ : देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में प्रचंड बहुमत के बाद सत्ता में आई योगी सरकार एक्शन में आ गई है। एक ओर सीएम आदित्यनाथ योगी ने जहां डीजीपी व गृहसचिव समेत सभी विभागों के प्रमुखों को तलब किया है वहीं दूसरी ओर सरकार ने 100 दिन के एजेंडे पर भी काम शुरू कर दिया है।

यूपी बीजेपी अध्यक्ष से डिप्टी सीएम बने

केशव मौर्य ने बताया है कि सरकार का 100 दिनें का एजेंडा तैयार कर रही है। साथ ही उन्होंने बताया कि प्रदेश में एंटी रोमियो स्क्वॉड पर भी जल्द से जल्द काम शुरू होगा।

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हमारी सरकार 100 दिनों के एजेंडे की तैयारी कर रही है। इसके अंतर्गत किसानों की कर्ज माफी, कत्लखाने, गन्ना किसानों की समस्याएं, महिला सुरक्षा जैसे अहम मुद्दें हैं जिनपर 100 दिनों के अंदर काम किया जाएगा।’’

विकास के फैसलों में देरी नहीं लगाएगी सरकार

केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि प्रदेश में किसानों की समस्याएं और महिला सुरक्षा का मुद्दा बहुत बड़ा है। इसे जल्द से जल्द निपटाया जाएगा। उन्होंने कहा कि विकास के लिए फैसले लेने में सरकार कोई देरी नहीं करेगी। एंटी रोमियो स्क्वॉड के बारे में बताते हुए मौर्य ने कहा कि इसका धर्म या जाति से कोई लेना देना नहीं है।अगर कुछ लोग ऐसा सोचते हैं तो यह गलत है।

Gyan Dairy

अपराधियों पर कसेंगे लगाम

सीएम आदित्यनाथ योगी के शपथग्रहण के दिन ही इलाहाबाद में बीएसपी नेता की हत्या कर दी गई। इस सवाल के जवाब में मौर्य ने कहा कि यह घटना बेहद दुखद है। हम अपराधियों को कतई नहीं बख्शेंगे। उन्होंने कह कि प्रदेश में अगर कोई भी अधिकारी लापरवाही करेगा तो उसे कतई बर्दाशत नहीं किया जाएगा और उसपर तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

ह्रदय नारायण दीक्षित लेंगे माता प्रसाद की जगह

मौर्य ने यह भी बताया कि ह्रदय नारायण दीक्षित उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष होंगे। उन्होंने कहा कि अप्रैल के पहले हफ्ते में विधानसभा का सत्र बुलाया जा सकता है। आज तारीख तय हो सकती है।

बता दें यूपी विधानसभा चुनाव में सूबे की जनता ने भाजपा को 325 सीटों का भारी बहुमत दिया था। जिसके बाद से ही भाजपा के मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा को लेकर काफी कयास लगाये जा रहे थे। इसी क्रम में शनिवार को भाजपा ने अपने विधायक दल का नेता चुन लिया है। गोरखपुर से भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का नया मुख्यमंत्री घोषित किया गया है।

Share