दिनेश शर्मा सहित अन्य नवनिर्वाचित विधान परिषद सदस्यों ने ली शपथ

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश विधान परिषद के नवनिर्वाचित सदस्‍यों को शुक्रवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। इनमें डिप्‍टी सीएम दिनेश शर्मा, भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव भी शामिल रहे। हाल में भाजपा के दस और समाजवादी पार्टी के दो सदस्‍य विधानपरिषद में निर्वाचित हुए हैं। शुक्रवार को भाजपा के सभी दस सदस्‍यों ने शपथ ली जबकि सपा के सदस्‍य राजेन्‍द्र चैधरी शपथ लेने नहीं पहुंचे। कार्यकारी सभापति कुंवर मानवेंद्र सिंह ने विधान भवन के तिलक हॉल में नवनिर्वाचित सदस्‍यों को शपथ दिलाई।

शपथ लेने वालों में लक्ष्मण आचार्य, महामंत्री गोविन्द नारायण शुक्ला, अश्विनी त्यागी, सुरेंद्र चैधरी, धर्मवीर प्रजापति, अरविंद कुमार शर्मा भी शामिल रहे। तिलक भवन में सपा के सदस्य और राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी और भाजपा के सलिल विश्नोई शपथ लेने नहीं पहुंचे। भाजपा के सलिल विश्‍नोई को बाद में सभापति कक्ष में शपथ दिलाई गई।
कुंवर मानवेंद्र सिंह उत्तर प्रदेश विधान परिषद में दूसरी बार प्रोटेम सभापति नियुक्त हुए हैं। इससे पहले वह छह मई, 2002 से दो अगस्त 2004 तक भी इस पद पर रह चुके हैं। शुक्रवार को उन्‍होंने बतौर प्रोटेम सभापति विधान परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई। रविवार को उन्होंने सपा के नवनिर्वाचित सदस्य अहमद हसन को अपने कार्यालय कक्ष में शपथ दिलाई थी। अहमद हसन विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष बनाए गए हैं।

Gyan Dairy
Share