जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव: प्रतापगढ़ में राजा भईया का जलवा बरकरार, जौनपुर में धनंजय सिंह की पत्नी जीतीं

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आज 53 जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए मतदान सम्पन्न हुआ। इनमें अधिकांश पर बीजेपी उम्मीदवार जीतने में सफल रहे। मतदान के तुरंत बाद मतगणना भी शुरू हो गई। इसके साथ ही परिणाम भी आने लगे। जौनपुर में पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी व बीजेपी समर्थित प्रत्याशी श्रीकला चुनाव जीत गई हैं। वहीं उन्नाव में पूर्व एमएलसी अजीत सिंह की पत्नी व भाजपा प्रत्याशी शकुन सिंह ने बीजेपी के बागी अरुण सिंह को हरा दिया है। शकुन को 28 मत प्राप्त हुए।

हाथरस में पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय की पत्नी सीमा उपाध्याय ने जीत दर्ज की है। कासगंज में जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर भाजपा समर्थित प्रत्याशी विजयी घोषित हो गई हैं। भाजपा ने अब तक कुल 49 जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया है। संतकबीर नगर, बलिया और एटा में सपा ने जीत दर्ज की है। वहीं बागपत में राष्ट्रीय लोकदल की प्रत्याशी ने भाजपा प्रत्याशी को हरा दिया है।

देवरिया: भाजपा प्रत्याशी गिरीश चंद तिवारी जीते

देवरिया जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी गिरीश चंद तिवारी ने 42 मत प्राप्त कर सपा प्रत्याशी शैलजा यादव को 31 वोटों से पराजित कर दिया। चुनाव में कुल 56 सदस्यों ने मतदान किया था जिसमें गिरीश चंद तिवारी को 42 सपा उम्मीदवार शैलजा यादव को ग्यारह मत प्राप्त हुए। तीन मत अवैध घोषित कर दिए गए।

कुशीनगर: दूसरी बाद अध्यक्ष बनीं भाजपा की सावित्री देवी 

कुशीनगर से जिला पंचायत अध्यक्ष के पद पर भाजपा की सावित्री देवी जीत गई हैं। उनको 61 में से 46 वोट मिले हैं। वहीं प्रतिद्धंदी समाजवादी पार्टी की रीता देवी को 15 वोट प्राप्त हुए। सावित्री देवी दूसरी बार अध्यक्ष चुनी गईं हैं। इससे पहले भी वह 2010 से 2015 तक जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुकी हैं।

मुजफ्फरनगर: भाजपा के वीरपाल निरवाल 26 वोटों से जीते
मुजफ्फरनगर में भाजपा के वीरपाल निरवाल ने जीत दर्ज की है। कुल 43 जिला पंचायत सदस्यों में से 34 में वोट डाले गए। जिनमें से भाजपा के वीरपाल निरवाल को 30 वोट और विपक्ष के सत्येंद्र बालियान को 4 वोट प्राप्त हुए।

औरैया: भाजपा प्रत्याशी कमल दोहरे ने दर्ज की जीत 
औरैया में 23 जिला पंचायत सदस्यों में 22 के पड़े वोट। भारतीय जनता पार्टी के कमल दोहरे को कुल 13 वोट मिले। वहीं समाजवादी प्रत्याशी रवि त्यागी को सिर्फ 9 वोट मिले।

संतकबीरनगर: सपा के बलिराम यादव 6 वोटों से जीते
संतकबीरनगर में सपा प्रत्याशी बलिराम यादव चुनाव जीते। सपा प्रत्याशी बलिराम यादव को 18 मत मिले। जबकि भाजपा प्रत्याशी कृष्ण कुमार चौरसिया को 12 मत मिले।

महराजगंज: भाजपा के रविकांत बले 29 वोटों से जीते
महराजगंज में भाजपा प्रत्याशी रविकांत पटेल को 38 और सपा प्रत्याशी दुर्गा यादव को 9 मत मिले। मतदान में 38 मत पाकर भाजपा प्रत्याशी रविकांत पटेल विजयी घोषित किए गए।

जौनपुर: पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला जीतीं
जौनपुर में बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी जिला पंचायत अध्यक्ष बन गई हैं। श्रीकला को भाजपा और अपना दल एस ने समर्थन दिया था।

बस्ती: भाजपा के संजय चौधरी 34 वोटों से जीते

बस्ती में भाजपा के संजय चौधरी जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव जीत गए हैं। उन्हें 39 मत मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी सपा के उम्मीदवार वीरेंद्र चौधरी को महज चार वोट मिले हैं।

गाजीपुर: भाजपा की सपना सिंह जीतीं जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव

गाजीपुर में जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए भाजपा की सपना सिंह की जीत हुई है। सपना को कुल 47 वोट मिले और सपा की कुसुमलता को कुल 20 वोट मिले। सपा की 30 साल से कब्जे वाली सीट पर पहली बार भाजपा जिला पंचायत अध्यक्ष को बड़ी जीत मिली है।

आंबेडकरनगर: भाजपा के साधु वर्मा ने दर्ज की एकतरफा जीत

Gyan Dairy

आंबेडकरनगर में जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर भाजपा के साधु वर्मा ने एकतरफा जीत दर्ज की है। उन्हें 30 सदस्यों का समर्थन मिला। जबकि सपा प्रत्याशी अजीत यादव 10 वोट तक ही सीमित रह गए। एक मत निरस्त हुआ है।

रायबरेली: कायम है दिनेश सिंह का जलवा, भाजपा प्रत्याशी रंजना चौधरी 8 वोट से जीतीं

रायबरेली जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में भाजपा समर्थित प्रत्याशी रंजना चौधरी ने जीत हासिल की है। एक बार फिर एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह ने अपनी ताकत का एहसास कराया है। उनके समर्थन से भाजपा प्रत्याशी को 30 वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस और सपा गठबंधन के प्रत्याशी पूर्व सांसद अशोक सिंह की बहू आरती सिंह को 22 वोट मिले हैं।

अमेठी: भाजपा पत्याशी और राजेश मसाला के मालिक जीते
जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भाजपा प्रत्याशी राजेश अग्रहरि ने जीत दर्ज की है। राजेश अग्रहरि राजेश मसाला के मालिक हैं। अमेठी पंचायत अध्यक्ष पद के लिए कुल 36 मत पड़े। भाजपा प्रत्याशी राजेश अग्रहरि को 31 मत मिले। राजेश अग्रहरी 27 वोटों से विजयी हुए। सपा की शीलम सिंह को कुल 04 मत मिले।

सिद्धार्थनगर: भाजपा उम्मीदवार शीतल सिंह जीतीं

सिद्धार्थनगर में भाजपा प्रत्याशी शीतल सिंह जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित हुईं। शीतल सिंह को 40 मत प्राप्त हुए, जबकि सपा प्रत्याशी पूजा यादव को पांच मत मिले। जिले में 45 जिला पंचायत सदस्यों ने मतदान किया। भाजपा समर्थित नौ सदस्य चुनाव जीते थे, जबकि सपा समर्थित 15 सदस्य चुनाव जीते थे। भाजपा ने कांग्रेस के तीन, बसपा के दो, अपना दल एस के एक सहित 15 निर्दलीय के साथ सपा के सदस्यों में भी सेंधमारी कर ली।

लखनऊ, बदायूं और गाजीपुर में भाजपा उम्मीदवार चुनाव जीते
लखनऊ, बदायूं और गाजीपुर में भाजपा उम्मीदवार चुनाव जीत गए हैं। अमेठी में भाजपा का कमल खिला है। सीतापुर, औरैया, रामपुर, हापुड़, संभल, बाराबंकी में भाजपा प्रत्याशियों ने विजयी परचम लहराया है। बिजनौर में भाजपा प्रत्याशी सकेंद्र प्रताप सिंह ने जीत दर्ज की है।

हरदोई: भाजपा प्रत्याशी प्रेमावती जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित 
हरदोई में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी प्रेमावती को विजयी घोषित किया गया है। भाजपा प्रत्याशी प्रेमावती को 65 वोट मिले। जबकि सपा प्रत्याशी मुन्नी देवी गौतम को 6 वोट मिले। जिला पंचायत के कुल 72 सदस्य हैं। इनमें से 71 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

मैनपुरी: भाजपा प्रत्याशी अर्चना भदौरिया की जीत 
मैनपुरी में जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर भाजपा ने जीत दर्ज की है। कुल 30 सदस्यों में से 29 सदस्यों ने मताधिकार का प्रयोग किया। भाजपा प्रत्याशी अर्चना भदौरिया को 18 वोट मिले। वहीं सपा प्रत्याशी मनोज यादव को 11 वोट प्राप्त हुए।

महोबा में भाजपा समर्थित प्रत्याशी की जीत
महोबा में भाजपा समर्थित जय प्रकाश अनुरागी ने जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव जीत लिया है। अपर जिलाधिकारी रामसुरेश वर्मा ने बताया कि कुल 14 सदस्यों में से 10 वोट जय प्रकाश को मिले और चार वोट सपा समर्थित प्रत्याशी मृत्युंजय प्रताप कोमिले हैं।

सोनभद्र में अपना दल-एस की राधिका पटेल की जीत
सोनभद्र में अपना दल-एस की राधिका पटेल जिला पंचायत अध्यक्ष बनीं। सपा के जयप्रकाश पांडेय को सात वोटों के अंतर से हराया। राधिका को 19 और जयप्रकाश को 12 वोट मिले।

मिर्जापुर में भाजपा प्रत्याशी की जीत
मिर्जापुर में जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर भाजपा प्रत्याशी राजू कन्नौजिया ने जीत दर्ज की है। 40 मत भाजपा प्रत्याशी को मिले तो वहीं सपा प्रत्याशी आशा देवी को महज चार वोट से ही संतोष करना पड़ा।

कानपुर नगर में भाजपा की स्वप्निल जीतीं, देहात में निर्दलीय का कब्जा
कानपुर नगर में भाजपा की स्वप्निल वरुण नई जिला पंचायत अध्यक्ष बन गई हैं। कानपुर देहात में नीरज रानी ने जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव जीत लिया है। 31 मत पड़े। निर्दलीय नीरज रानी को 26 मत मिले। प्रतिद्वंद्वी सपा के राम सिंह को पांच वोट मिले हैं।
कासगंज: जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर भाजपा प्रत्याशी जीतीं
कासगंज जिले में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए हुए मतदान के बाद मतगणना में भाजपा समर्थित प्रत्याशी रत्नेश कश्यप जिला पंचायत अध्यक्ष बनी हैं। जिलाधिकारी ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष को प्रमाण पत्र दे दिया है।

इन जिलों में भाजपा प्रत्याशी हुए निर्विरोध निर्वाचित
वाराणसी- पूनम मौर्य,
मऊ-मनोज रॉय
शाहजहांपुर-ममता यादव
आगरा – मंजू भदौरिया
गाजियाबाद-ममता त्यागी
मुरादाबाद-डॉ.शैफाली
बुलंदशहर-डॉ. अंतुल तेवतिया
गौतमबुद्धनगर – अमित चौधरी
अमरोहा-ललित-तंवर
मेरठ-गौरव चौधरी
सहारनपुर-मांगेराम चौधरी
अमरोहा-ललित तंवर
झांसी-पवन कुमार गौतम
ललितपुर-कैलाश निरंजन
चित्रकूट-अशोक जाटव
बांदा-सुनील सिंह पटेल
बलरामपुर-आरती तिवारी
श्रावस्ती-दद्न मिश्रा
गोरखपुर-साधना सिंह
गोंडा-घनश्याम मिश्रा
पीलीभीत- दलजीत कौर
बहराइच- मंजू सिंह

Share