blog

बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं प्रतापगढ़ के नए डीएम डा. रूपेश कुमार

बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं प्रतापगढ़ के नए डीएम डा. रूपेश कुमार
Spread the love

लखनऊ। 2009 बैच के यूपी कैडर के आईएएस अफसर डा. रूपेश कुमार प्रतापगढ़ जनपद के नए जिलाधिकारी बनाए गए हैं। अभी डा रूपेश चिकित्सा शिक्षा विभाग में विशेष सचिव के पद पर तैनात थे। ईमानदार छवि के आईएएस अफसर रूपेश कुमार इससे पहले कन्नौज और ललितपुर में डीएम रह चुके हैं। इसके साथ ही वह राज्य के सूचना निदेशक का पद भी संभाल चुके हैं।

2 जुलाई 1978 को हरियाणा के एक ​किसान परिवार में जन्में रुपेश कुमार पूर्व की सपा सरकार में ललितपुर जिले में डीएम के पद कार्यरत थे। उस दौरान सपा नेता प्रोफेसर राम गोपाल यादव से उनका विवाद शासन ने चर्चा का विशष बना था। दरअसल सपा नेता अपने चहेतों को लाभ पहुंचाने के लिए उन पर अनुचित दबाव बना रहे थे, लेकिन श्रीकुमार ने उनकी नहीं सुनी, जिसके बाद उन्हें हटा दिया गया था। प्रतापगढ़ जिले में नए डीएम के रूप में तैनाती पाने वाले डा. रूपेश कुमार एमबीबीएस करने के बाद आईएएस की परीक्षा उत्तीर्ण कर 31 अगस्त 2009 में सेवा में आए।

प्रतापगढ़ जिले में 16 फरवरी 2019 को डीएम के रूप में कार्यभार ग्रहण करने वाले डीएम मार्कण्डेय शाही ने लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव कराया था। डीएम शाही वकीलों के साथ जिले के सांसदों के साथ विवाद को लेकर चर्चा में रहे। सांसद संगमलाल गुप्ता और कौशाम्बी सांसद विनोद सोनकर ने उन पर प्रोटोकाल का पालन न करने का आरोप लगाते हुए लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला से शिकायत की थी। भाजपा जिलाध्यक्ष से भी डीएम की तनातनी सामने आई थी।

You might also like