पुलिस की ज्यादती के खिलाफ धरना दे रहे ग्रामीणों पर लाठीचार्ज, पथराव में ASP सहित आठ जख्मी

लखनऊ। बलिया में पुलिसिया उत्पीड़न के खिलाफ धरना दे रहे लोगों ने पुलिस के लाठी फटकारने पर पथराव कर दिया। पथराव में एएसपी सहित आठ पुलिस​कर्मी घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल पुलिस ने मौके पर मोर्चा संभाल लिया है।

बलिया की रसड़ा कोतवाली के कोटवरी मोड़ पर गुरुवार की सुबह दक्षिण पुलिस चौकी में युवक की पिटाई से आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया। ग्रामीणों ने अस्थाई चौकी में जमकर तोड़फोड़ की। बवाल में एएसपी संजय कुमार, सीओ केपी सिंह समेत छह सिपाही घायल हो गए। इस घटना के बाद रसड़ा कस्बे में तनाव बना हुआ है।

बताया जा रहा है कि धोबई गांव निवासी पन्ना राजभर (35) एक पारिवारिक विवाद के मामले में पुलिस चौकी गया था। वहां चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र कुमार व दीवान राजबलि ने उसकी लाठी- डंडे से पिटाई कर दी। पन्ना राजभर की पिटाई की सूचना पाकर गांव के महिला व पुरूष लाठी-डंडा लेकर कोटवारी मोड़ पर पहुंच गए। यहां पर पुलिस विरोधी नारे लगाते हुए सड़क जाम कर दी। आक्रोशित जनता चौकी इंचार्ज व दीवान पर कार्रवाई की मांग करने लगी। इसकी सूचना पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित जनता को समझाने का पूरा किया लेकिन वह नहीं माने।

Gyan Dairy

हंगामे की सूचना पाकर एएसपी व सीओ मौके पर पहुंच गए और लाठी फटकार कर ग्रामीणों को खदेड़ने लगे। इससे आक्रोशित भीड़ ने पुलिस पर जमकर ईंट पत्थर बरसाए। इसमें एएसपी व सीओ समेत आधा दर्जन सिपाही घायल हो गए। भीड़ ने कोटवारी स्थित अस्थाई पुलिस चौकी पर भी पथराव किया। इससे कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। इसकी सूचना पर कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। पुलिस मामले की शांत करने में लगी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share