एटा: घर की बहू ने की थी बच्चे समेत चार लोगों की हत्या, बाद में खुद भी खा लिया था जहर!

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के एटा जिले में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत के मामले में चौंकाने वाली बात सामने आई है। पुलिस ने रविवार को मामले का सनसनीखेज खुलासा किया है। एसएसपी सुनील कुमार के मुताबिक, घर की बहू ने पहले ससुर को जहर दिया, फिर बहन और फिर दोनों बच्चों को खाने में विषाक्त पदार्थ मिलाकर दिया था। इसके बाद सभी के मरने की पुष्टि के लिए उनके गले दबाए और बाद में खुद भी विषाक्त खाया और अपने हाथ की नस काटकर अपनी जान दे दी।

क्या है पूरा मामला

बता दें, एटा में शनिवार को एक ही परिवार के पांच लोगों का शव मिला था। कोतवाली नगर के मोहल्ला शृंगार नगर में रिटायर्ड स्वास्थ्यकर्मी राजेश्वर प्रसाद पचौरी (75) पुत्र रामप्रसाद पचौरी रहते थे। उनकी पुत्रवधू दिव्या (35) पत्नी दिवाकर, नाती आरुष (8) आरव (1) रहते थे। कुछ दिन पहले बेटे की साली हाथरस निवासी बुलबुल (23) भी आ गई थी। शनिवार सुबह दूध देने के लिए महिला आई थी। महिला ने गेट खटखटाया तो अंदर से कोई आवाज नहीं आई। उसने अंदर झांककर देखा तो गेट के पास ही चारपाई पर दिव्या की लाश पड़ी दिखाई दी। यह देख महिला की चीख निकल गई। शोर-शराबा सुनकर मौके पर मोहल्ले वालों की भीड़ जमा हो गई।

घर के अंदर पड़े थे सभी के शव

Gyan Dairy

घर का दरवाजा अंदर से बंद होने के कारण कुछ पता नहीं चल सका। मामले की सूचना पर पुलिस और परिवार के अन्य लोग भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने गैस कटर से गेट काटा और कमरे में दाखिल हुई, जहां सभी मृत पड़े थे। मौके पर एसएसपी सुनील कुमार सिंह, डीएम सुखलाल भारती, एडीएम प्रशासन विवेक मिश्रा, एएसपी संजय कुमार, सदर विधायक विपिन वर्मा डेविड आदि लोग पहुंच गए। पुलिस ने डॉग स्क्वाउड आदि से जांच कराई है।

पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा

घटना के बाद सोशल मीडिया पर हैशटैग एटा मांगे न्याय के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इंसाफ की मांग की गई। इसे एक खास जाति के साथ भी जोड़ा गया, लेकिन 24 घंटे के भीतर एटा पुलिस ने इस मामले का जो खुलासा किया है वह चौंकाने वाला है। एटा के एसएसपी के मुताबिक, ‘पुलिस ने सभी शवों का पोस्टमॉर्टम कराया तो कई बातें सामने आईं। यह पोस्टमॉर्टम तीन डॉक्टरों की टीम ने किया था। जांच में सामने आया की घर की बहू ने बाकी लोगों को जहर देकर उनकी हत्या कर दी और फिर बाद में अपने हाथ की नस काटकर खुद भी जहर खा लिया। इसके अलावा घर में मौजूद बच्चे की हत्या हथेली से मुंह दबाकर की गई थी।’

Share