UA-128663252-1

जौनपुर में शार्ट सर्किट से लगी आग, मां और दो बेटे जिंदा जले

जौनपुर। यूपी के जौनपुर जिले में शनिवार की दोपहर शार्ट सर्किट से एक घर में आग लग गई। आग लगने से कमरे में सो रही महिला और उसके तीन साल व नौ माह के बेटे की मौत हो गई। ग्रामीणों से सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस व दमकल ने किसी तरह आग बुझाकर शवों को बाहर निकाला।

पुलिस के मुताबिक जौनपुर जिले के मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र के सोईथा गांव में शनिवार की दोपहर शॉर्ट-सर्किट से कमरे में आग लग गई। अंदर सो रही मां सविता देवी (30), पुत्र दिव्यांश(3) और दिग्विजय (नौ माह) जिंदा जल गए। घटना शनिवार की दोपहर करीब 12 बजे हुई।

मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र के सोईथा गांव निवासी मनोज कुमार गांव के कोटेदार हैं। दोपहर का खाना खाने के बाद पत्नी सविता देवी(30) दो बेटों दिव्यांश(3) और दिग्विजय(9 माह) के साथ कमरे में सोने चली गई। मनोज गांव के पोखरे पर चले गए, जबकि परिवार के अन्य सदस्य भी अपने कामों में लग गए थे।
दोपहर करीब साढ़े 12 बजे अचानक कमरे से तेज धुआं निकलने पर परिवार के लोगों की नजर पड़ी तो वह दरवाजा पीटकर अंदर सो रही सविता व बच्चों को जगाने लगे। काफी कोशिशों के बाद भी दरवाजा नहीं खुला तो कुंडी तोड़कर लोग अंदर पहुंचे। वहां भीषण आग लगी हुई थी।

Gyan Dairy

बिजली के उपकरण व तार जल रहे थे। लकड़ी का बेड, गद्दा, फर्नीचर सहित सब आग में जल गए थे। सविता और दिव्यांश की मौत हो चुकी थी। दिग्विजय की सांस चल रही थी। आनन-फानन में उसे मड़ियाहूं सीएचसी ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Share