गोरखपुर: बीआरडी मेडिकल कालेज में नवजात का शव कुत्‍तों ने नोच खाया, 15 दिनों में दूसरी वारदात से हड़कंप

गोरखपुर। यूपी के गोरखपुर का बीआरडी मेडिकल कालेज अपनी बदइंतजामी के लिए इनदिनों शुर्खियों में हैं। अभी एक मरीज को कुत्तों द्वारा जिंदा नोचने का मामला शांत भी नहीं पड़ा था कि अब कुत्तों ने एक नवजात का शव नोच कर क्षत-विक्षत कर दिया। कुत्तों को नवजात का शव को खाता देखकर कैंपस में हड़कंप मच गया। किसी तरह कर्मचारियों ने खूंखांर हो चुके कुत्तों के कब्जे से नवजात का शव छीना।

बताया जा रहा है कि गुरुवार की रात कुशीनगर के सेवरही थाना के अवदान टोला निवासी राजेश ने अपनी 29 वर्षीय पत्नी माही को प्रसव के लिए मेडिकल कालेज के वार्ड नंबर सात में बुधवार को भर्ती कराया था। गुरुवार की शाम आपरेशन से मृत बच्चा पैदा हुआ था। चिकित्सकों ने उसका शव राजेश को सौंप दिया। वहीं, माही की तबीयत ज्यादा खराब होने की वजह से उसे आइसीयू में शिफ्ट किया गया। राजेश ने नवजात का शव निस्तारित करने की बजाय उसे आइसीयू के बाहर तीमारदारों के बैठने के लिए रखी गई कुर्सियों के नीचे कपड़े में लपेट कर रख दिया।

Gyan Dairy

गुरुवार की देर रात एक कुत्ता उसे उठाकर वार्ड नंबर नौ के शौचालय में लेकर चला गया। वहां पर कुत्ते शव को नोंच रहे थे। रात करीब दो बजे कुछ तीमारदारों ने कुत्ते को शव नोचता देखा तो शोर मचाने लगे। इसके बाद कर्मचारी भी जुट गए। उसे नोंचकर खाते देख कुछ तीमारदारों ने उसे भगाया। पेट का कुछ हिस्सा व हाथ वह खा गया था। कुत्तों के शव को नोंचते देखकर रात में हंगामा खड़ा हो गया। बाद में पता चला कि मृत बच्चा था। परिजन की लापरवाही के चलते ऐसा हुआ। पिता को बुलाकर बच्चे का शव उसे सौंप दिया गया और निस्तारित करने का निर्देश दिया गया। राजेश ने बताया कि पत्नी आइसीयू में है। साथ में दो छोटे बच्चे-पांच वर्षीय पलक व तीन वर्षीय आर्यन भी हैं। उन्हें छोड़कर कहीं जाना संभव नहीं हो पाया। इसलिए शव कपड़े में लपेटकर कुर्सी के नीचे रख दिया दिया था।

Share