UA-128663252-1

हाथरस केस की जांच अभी नहीं हुई पूरी, यूपी सरकार ने SIT को दिया 10 दिन का और समय

हाथरस। हाथरस केस की जांच कर रही एसआईटी को यूपी सरकार ने दस दिन का अतिरिक्त समय दिया है। दरअसल, एसआईटी ने अपनी समय सीमा के अंदर जांच पूरी नहीं कर पाई। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेशों के बाद एसआईटी को अपनी रिपोर्ट देने के लिए 10 दिन का समय और दिया गया है।

हाथरस कांड के लिए गृह सचिव भगवान स्वरूप की अध्यक्षता में गठित एसआइटी बुधवार को अपनी जांच रिपोर्ट शासन को सौंपने वाली थी, लेकिन जांच अभी पूरी न होने के कारण एसआइटी और वक्त दिया गया है। सूत्रों का कहना है कि एसआइटी ने पुलिसकर्मियों समेत करीब 100 लोगों के बयान दर्ज किए हैं। कई अन्य पुलिसकर्मियों की लापरवाही भी सामने आई है।

Gyan Dairy

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर 30 सितंबर को गृह सचिव की अध्यक्षता में एसआइटी गठित की गई थी। एसआइटी को सात दिनों में अपनी रिपोर्ट शासन को सौंपनी थी। एसआइटी में डीआइजी चंद्र प्रकाश व एसपी पूनम बतौर सदस्य शामिल हैं। एसआइटी ने हाथरस में युवती के परिवार से मुलाकत करने के साथ ही कई बिंदुओं पर सिलसिलेवार जांच की है। सरकार हाथरस कांड की सीबीआइ जांच कराने की सिफारिश भी कर चुकी है।

Share