UA-128663252-1

हाथरस गैंगरेप केस: भड़काऊ बयान देने वाले कांग्रेस नेता श्‍योराज जीवन हिरासत में

नई दिल्ली। हाथरस में दलित युवती के साथ कथत तौर पर हुए गैंगरेप के बाद कांड पर भड़काऊ बयान देने वाले कांग्रेस नेता श्‍योराज जीवन को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। हाथरस में कथित गैंगरेप पीड़िता के परिवार से मिलने गए श्‍योराज जीवन के भड़काऊ बयान का वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद बुधवार को पुलिस ने श्‍योराज जीवन के खिलाफ संगीन धाराओं में केस दर्ज किया था।

अलीगढ़ के थाना गांधी पार्क क्षेत्र स्थित उनके आवास पर पुलिस ने समन भेजा था। गुरुवार को कांग्रेस नेता श्योराज जीवन अपने घर सीसियापाड़ा से जिला हाथरस के थाना हाथरस पहुंचे। इस दौरान उन्‍होंने मीडिया के तमाम सवालों का जवाब देने से इनकार कर दिया। श्‍योराज ने कहा कि वह दंगाई नहीं हैं। उनका पूरा जीवन त्‍याग, तपस्‍या और कुर्बानी से भरा हुआ है। वह 40 साल से संघर्ष कर रहे हैं। हमेशा साम्‍प्रदायिक सद्भावना बनाकर रखी। उनके खिलाफ इन 40 सालों में एक भी एफआईआर दर्ज नहीं है। उन्‍होंने कहा कि अलीगढ़ संवेदनशील जिला है। इस समय अलीगढ़ में तैनात अधिकारियों पर उनका पूरा भरोसा है।

Gyan Dairy

श्‍योराज जीवन भड़काऊ बयान और कथित स्टिंग ऑपरेशन के बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। उन्‍होंने कहा कि मीडिया ने उन्‍हें सबसे बड़ा देशद्रोही बना दिया है। वह संविधान का पालन करते हैं इसलिए समन मिलने पर थाने में अपना बयान दर्ज कराने आए हैं। उन्‍होंने पुलिस को क्‍या बयान दिया है यह मीडिया को भी नहीं बताएंगे। थाने में आरोपों को लेकर पुलिस ने उनसे शुरुआती पूछताछ की। इसके बाद पुलिस ने उन्‍हें हिरासत में ले लिया। पुलिस कांग्रेस नेता से पूछताछ में जुटी हुई है।

Share