ऑनर कीलिंग: रात में किया प्रेम विवाह, सुबह परिजनों ने दी दर्दनाक मौत, जानें पूरा मामला

संतकबीरनगर। वेलेंटाइन वीक में उत्‍तर प्रदेश के संतकबीरनगर में प्रेमी-प्रेमिका को प्रेम विवाह करने के बाद पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया। इसके बाद उनके शव जलाकर सबूत मिटा देने की कोशिश की गई। पुलिस को सूचना मिली कि शनिवार को जिले के महुली थाना क्षेत्र के बारीडीहा गांव के पास कुआनो नदी के घाट पर प्रेमी-प्रेमिका के शवों को एक साथ जलाया जा रहा था। पुलिस के पहुंचने पर परिजन अधजले शव छोड़कर फरार हो गए। प्राथमिक जांच में पुलिस इसे ऑनर किलिंग का मामला मान रही है।

जानकारी के मुताबिक धनघटा थाना क्षेत्र के मूड़ाडीहा गांव में रहने वाले सागर और कंचन के बीच काफी दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। शुक्रवार की शाम कंचन अपने प्रेमी के घर पहुंच गई। सागर ने कंचन को सिंदूर लगाकर प्रतीकात्मक रूप से विवाह कर लिया। प्रेम विवाह की खबर मिलने पर रात में ही प्रेमी-प्रेमिका को परिजनों ने पीट-पीटकर मार डाला। हालांकि कुछ ग्रामीण जहर खा लेने की वजह से मौत होने की बात भी कह रहे हैं। बताया जा रहा है कि शनिवार सुबह परिजन शवों को लेकर महुली क्षेत्र के बारीडीहा गांव के पास जंगल में स्थित कुआनो नदी के घाट पर पहुंच गए। परिजन दोनों के शवों को जल्दबाजी में जलाने लगे।

Gyan Dairy

इसी बीच किसी ने पुलिस को भी खबर कर दी। इस पर धनघटा थाने के साथ और महुली एसओ प्रदीप कुमार सिंह और एसआई राम प्रवेश यादव फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। परिवारवालों को पुलिस के आने की भनक लग गई और वे अधजला शव छोड़कर वहां से फरार हो गए। पुलिस ने चिता पर जल रहे दोनों शव को बाहर निकालकर कस्टडी में ले लिया। लेकिन तब तक शव करीब 90 प्रतिशत तक जल चुके थे। इसके बाद एसपी डॉ.कौस्‍तुभ और सीओ अम्बरीष भदौरिया ने भी मौके पर पहुंचकर जायजा लिया।

Share