पीएम मोदी की सलाह पर तत्काल अमल, सीएम योगी ने जारी किए निर्देश

लखनऊ। पीएम नरेन्द्र की वीडियो कांफ्रेंसिंग के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में वृद्धाश्रम तथा अन्य आश्रय स्थलों का विवरण शीघ्र संकलित किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश में उपलब्ध वेंटीलेटर्स, पीपीई, टिंपल मास्क की व्यवस्था को भी सुदृढ़ करने के निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश में ही मास्क एवं सैनेटाइजर निर्माण को बढ़ावा दिया जाए।

इसके साथ ही, एसजीपीजीआई के माध्यम से आयुष डॉक्टरों, आंगनबाड़ी कार्यकत्र्रियों, आशा बहुओं, अवकाश प्राप्त स्वास्थ्यकर्मियों के प्रशिक्षण की व्यवस्था की जाए। उन्होंने पुलिस कर्मियों के लिए आवश्यक पीपीई की भी व्यवस्था करने और आयुष डॉक्टरोंं की एक बैठक बुलाने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि मास्टर ट्रेनर्स को भली-भांति प्रशिक्षण दिया जाए, ताकि यह लोग अपने-अपने जनपदों में सम्बन्धित स्टाफ को भी प्रशिक्षण दे सकें।

Gyan Dairy

उन्होंने आर्मी मेडिकल कोर के लोगों को जोडऩे के साथ-साथ कोविड-19 टेस्टिंग लैब्स की स्थापना के भी निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने प्रत्येक जनपद में संभ्रान्त व्यक्तियों, धर्माचार्यों, धर्म गुरुओं के साथ ब्लॉक, थाना, तहसील, जनपद स्तर पर मीटिंग कर सभी समुदायों तक कोरोना से निपटने के लिए उठाये जा रहे कदमो जैसे लॉक डाउन को प्रभावी ढंग से सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

Share