भारत नेपाल बार्डरः एक करोड़ की ब्राउन शुगर के साथ तस्‍कर को किया गिरफ्तार,जानें आगे

बहराइच। उत्‍तर प्रदेश के बहराइच जिले में भारत और नेपाल सीमा के पास से एसएसबी और पुलिस ने आज सुबह एक बड़ा मामला निपटाया। पुलिस को आज एक बड़ी कामयाबी मिली। बहराइच जिले में पेलिस ने आज ब्राउन शुगर की एक बड़ी खेप के साथ पकड़ने में कामयाबी हाथ लगी है। इसके साथ सीमा पार करने की कोशिश कर रहे एक तस्‍कर को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने बरामद ब्राउन शुगर की अन्तरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत एक करोड़ सात लाख रुपए आंकी गई है। गिरफ्तार तस्कर को एनडीपीएस एक्ट के तहत जेल भेज दिया गया है।

एसपी डॉ. विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि रुपईडीहा एसएचओ प्रमोद कुमार सिंह को गुरुवार को भोर में जानकारी मिली कि कोई मादक पदार्थ तस्कर भारतीय इलाके से मादक पदार्थ को सरहद पार नेपाल ले जाने की फिराक में लगे हुए है। यह जानकारी उन्होंने अफसरों को दी, इसके बाद एएसपी ग्रामीण अशोक कुमार व सीओ नानपारा जंग बहादुर यादव के पर्यवेक्षण में दरोगा सुरेश कुमार सिंह, हेड कांस्टेबल कन्हैया लाल दुबे, लक्ष्मण गौड़ को गिरफ्तारी को भेजा।

Gyan Dairy

दरोगा सुरेश कुमार सिंह ने सशस्त्र सीमा बल 42 वीं बटालियन की रुपईडीहा बार्डर आउट पोस्ट के सहायक उपनिरीक्षक मदन सिंह, हेड कांस्टेबल मंजूर अहमद, प्रवीन डोकारे को साथ लेकर तस्कर की तलाश शुरू की। कस्बे के सीमांत पीजी कालेज तिराहे के पा से लोगों की तलाशी शुरु की। उसके पास से 107 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद की गई। जिसकी अन्तरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत एक करोड़ सात लाख आंकी गई है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान नेपाल के बांके जिले के धम्बोजी, नेपाल गंज वार्ड नम्बर एक निवासी हिमाल कुमार हमाल के रूप में हुई।

Share