श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन पर इकबाल अंसारी का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

लखनऊ। श्रीरामजन्मभूमि विवाद में बाबरी मस्जिद के पैरोकार रहे मोहम्मद इकबाल अंसारी ने मंदिर निर्माण शीघ्र शुरू होने का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि वह स्वयं इसके लिए खासा उत्साहित हैं। इकबाल अंसारी ने कहा कि अगर ट्रस्ट ने उन्हें भूमिपूजन में आमंत्रित किया तो अवश्य जाएंगे।

इकबाल अंसारी ने कहा कि भगवान राम तो राम हैं, हम उनके किरदार को क्या समझेंगे। हमें उनके बताए रास्ते पर चलना चाहिए। बता दें कि इकबाल अंसारी ने बीते वर्ष रामलला के पक्ष में आए सु्प्रीम कोर्ट फैसले का स्वागत किया था।

Gyan Dairy

इकबाल अंसारी के पिता हाशिम अंसारी अदालत में बाबरी मस्जिद के पैरोकार थे। उनके बाद इकबाल अंसारी ने अदालत में मस्जिद की पैरोकारी की, लेकिन उनके दिल में हमेशा रामलला का सम्मान रहा। 2010 में हाईकोर्ट का निर्णय आने के पूर्व मंदिर-मस्जिद रार चरम पर थी, तब हाशिम ने सीना ठोंक कर कहा कि वे कोर्ट का हर निर्णय मानेंगे। भले ही फैसला रामलला के हक में आये। मामला सुप्रीमकोर्ट पहुंचा, तो हाशिम ने खुल कर कहा कि जहां रामलला विराजमान हैं, वहां उनकी गरिमा के हिसाब से मंदिर बनना चाहिए। 20 जुलाई 2016 को उनका इंतकाल हुआ। इसके बाद मो. इकबाल वालिद के दिखाए रास्ते पर बढ़े।

Share