जौनपुर का रहने वाला जवान Pulwama आतंकी हमले में शहीद, इकलौते चिराग को खोने से परिवार में मचा कोहराम

जौनपुर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) में बीते कुछ महीनो से लगातार सेना व आतंकियो के बीच मुठभेड़ जारी है वहीं बीती रात हुए आतंकी हमले मे एक जवान शहीद हो गया. ये जवान जौनपुर का रहने वाला 26 वर्षीय जिलाजीत यादव था. वो अपने घर का इकलौता था इसलिए जैसे ही उसके शहीद होने की सूचना परिवार को​ मिली तो परिवार में कोहराम मच गया.

बताया गया कि जलालपुर थाना के बहादुरपुर इजरी गांव का रहने वाले 26 वर्षीय जिलाजीत यादव इंटरमीडियट की पढ़ाई करने के बाद 2014 मे सेना मे भर्ती हुए थे. वह आरआर-53 बटालियन में थे और वर्तमान समय पुलवामा में सिपाही के पद पर पोस्टेड थे. आज जैसे ही उनके शाहीद होने की खबर परिजनो को मिली तो मानों उनपर पहाड़ सा टूट गया. बताया जा रहा है कि शहीद का पर्थिव शरीर गुरूवार को आएगा.

गांव वालों ने बातया कि जिलाजीत के पिता कांता प्रसाद यादव का दो साल पहले ही निधन हो चुका है. वह घर के इकलौते बेटे थे. घर पर पत्नी पूनम अपने 7 माह के बच्चे के साथ मां उर्मिला मौजूद हैं. घर में अब जिलाजीत यादव के चाचा राम इकबाल यादव, जवाहर यादव ही परिवार मे बचे हैं. वह ही उनकी मां और पत्नी की देखभाल करते हैं.

Gyan Dairy

बताया गया कि पुलवामा मे मंगलवार की रात आतंकियों से मुठभेड़ में उन्हें गोली लग गई, जिसके बाद वह शहीद हो गए. हालां​कि इस दौरान सेना ने ऑपरेशन में एक आतंकी भी मारा गिराया है.v

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share