July 12, 2020

कानपुर एनकाउंटर: एसआईटी ने शुरू की जांच, बिकरू गांव पहुंचकर ग्रामीणों से की पूछताछ

1 min read

विकास दुबे केस: करीबियों पर पुलिस कसेगी शिकंजा, निरस्त होंगे असहला के लाइसेंस

कानपुर। कानपुर एनकाउंटर मामले की जांच के लिए योगी सरकार ने एसआईटी का गठन किया था। शनिवार सरकार ने यह फैसला लिया था। इसके साथ ही 31 जुलाई तक सरकार ने पूरे मामले की रिपोर्ट एसआईटी से मांगी है। वहीं, अब एसआईटी ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है।रविवार को अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी की अध्यक्षता में एसआईटी की टीम विकास दुबे की मांग बिकरू पहुंची।

इस दौरान एसआईटी टीम ने विकास दुबे के घर का मुआयना किया और गांव के लागों से पूछताछ की। आईपीएस जे. रविंद्र ने घटना से जुड़े हर बिंदु की गहन पड़ताल करने के साथ ही सीओ के मारे जाने वाले स्थल और पांच सिपाही के मारे जाने वाली जगह का बारीकी से निरीक्षण किया।

बता दें कि, योगी सरकार द्वारा कानपुर कांड की जांच के लिए गठित एसआईटी (SIT) की अध्यक्षता कर रहे अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी और टीम के सदस्य एडीजी हरिराम शर्मा व डीआइजी जे रवींद्र गौड को 31 जुलाई तक रिपोर्ट देनी है।

https://khabardekho.com/wp-content/uploads/2020/08/image001-1.jpg

सूत्रों की माने तो एसआईटी आज कई बिंदुओं पर जांच पड़ताल की है, जिसमें उसे कई अहम जानकारी भी हाथ लगी है। इसके जरिए वह विकास दुबे के सहयोगियों और उसकी मदद करने वालों के बारे में भी अहम जानकारी मिली है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. |