गोंडा से किडनैप हुए मासूम को पुलिस ने सकुशल किया बरामद, 4 करोड़ की फिरौती मांगने वाली महिला समेत 4 गिरफ्तार

अभी कानपुर अपहरण कांड का खुलासा हुआ ही था कि शुक्रवार को गोंडा में हुए मासूम के अपहरण कांड ने सरकार और प्रशासन को चुनौती दे दी। लेकिन इस बार यूपी पुलिस ने कोई मौका नही छोड़ा और कानपुर कांड से सबक लेते हुए 24 घंटे के अन्दर ही घटना का खुलासा कर दिया। बच्चा तो सकुशल बरामद ही हुआ साथ में​ फिरौती मांगने वाली महिला समेत 4 अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि गोंडा से शुक्रवार को अपह्रत किए गए पांच साल के नमो गुप्ता को पुलिस ने खोज निकाला। पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में दो अपहरणकर्ता घायल हुए हैं। एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार के मुताबिक शनिवार सुबह भौरीगंज रोड पर अपहरणकर्ताओं की लोकेशन सर्विलांस से मिली। एसटीएफ और पुलिस टीम ने पीछा किया तो कार एक खम्भे से टकरा गई। दो अपहरणकर्ता गाड़ी से भागने लगे। दोनों ने पुलिस टीम पर फायर किया। जवाब में पुलिस ने दो बदमाशों को जवाबी फायरिंग में दबोच लिया। पुलिस के अनुसार गाड़ी से अपह्रत बच्चे के साथ एक महिला और पुरुष को हिरासत में ले लिया गया है।

अपहरणकर्ताओं ने फोन करके परिवार वालों से चार करोड़ की फिरौती मांगी थी। फिरौती के लिए अपहरणकर्ता में शामिल महिला ने ही नमो के पिता को दोपहर बाद फोन किया था। काल करने वाली महिला ने नमो के पिता हरि गुप्ता से कुछ इस अंदाज में बात की।

सुनिए आडियो.. कैसे धमकी दे रही थी अपहरणकर्ताओं में शामिल महिला।

अपहरणकर्ता महिला : हैलो,

नमो गुप्ता के परिजन : हैलो

अपहरणकर्ता महिला : आवाज न आ रही हो तो बताओ, आवाज न आ रही हो तो बताओ, आपका लड़का किडनैप हो चुका है।

नमो गुप्ता के परिजन : अच्छा, तो क्या करना पड़ेगा।

Gyan Dairy

अपहरणकर्ता महिला : चार करोड़ की व्यवस्था करो, हम शाम तक फोन करेगें। ज्यादा दिमाग लगाने की कोशिश न करना। जो करोगो हमको सब पता चल जायेगा, ज्यादा दिमाग लगाने की कोशिश करोगे तो हमे पता चल जायेगा। अभी तक सब ठीक है वर्ना कानपुर वाला मैटर तो जानते हो न..?

नमो गुप्ता के परिजन : कौन कानपुर वाला..

अपहरणकर्ता महिला : विकास दूबे वाला, जानते ही हो पुलिस किसका कितना साथ देती है। पुलिस के पास जाना चाहो तो जाओ हमें कुछ नहीं है, मै मना नहीं कर रही है.. बस आपका लड़का आपको नही मिलेगा।

नमो गुप्ता के परिजन : हमे हमारा लड़का चाहिए बस,

अपहरणकर्ता महिला : तो आपको अपना लड़का चाहिए.? दो तीन घंटे बाद मै फोन करूगी.. बस हां या न में जवाब चाहिए… और अगर आपने कुछ भी कदम उठाने की कोशिश की तो लड़के की उम्मीद छोड़ दीजिए..

नमो गुप्ता के परिजन : जी जी… नहीं हम कोई कदम नहीं उठाएंगे

अपहरणकर्ता महिला : जी ठीक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share