UP: भूमाफिया बना CFO, त्रस्त बुजुर्ग ने ACS होम से की शिकायत

लखनऊ। सूबे की सत्ता संभालने के बाद से ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार भूमाफियाओं के ​खिलाफ अभियान छेड़े हुए हैं। मुख्तार अंसारी से लेकर अतीक अहमद तक के अवैध कब्जे से अरबों की जमीन मुक्त कराई गई। लेकिन बुलंदशहर में तैनात चीफ फायर आफीसर (सीएफओ) शासन के निर्देशों का खुलेआम उल्लंघन करके अपने रसूख के बल पर बुजुर्ग की जमीन कब्जाने पर आमादा है। यह हम नहीं कह रहे हैं, बुजुर्ग ने अपर मुख्य सचिव गृह को दिए प्रार्थना पत्र में स्वयं सीएफओ की करतूत का ब्योरा लिखा है।

दरअसल, जनपद सुल्तानपुर की कादीपुर के अंतर्गत राईबीगों गांव निवासी 70 वर्षीय हेमराज सिंह रोजी रोटी के सिलसिले में सपरिवार दिल्ली में रहते हैं। गांव में उनकी काफी पुस्तैनी जमीन है। हेमराज सिंह ने बताया कि हाल ही में वो दिल्ली से वापस लौटे तो देखा कि उनके घर से सटी आबादी की जमीन जो ग्राम पंचायत के 38 साल पुराने फैसले के मुताबिक उनके स्वामित्व में थी। उस पर जनपद बुलंदशहर में तैनात अग्निशमन विभाग के चीफ फायर आफीसर (सीएफओ) जय प्रकाश सिंह ने कब्जा कर ली है।

 

पीड़ित हेमराज सिंह

जब हेमराज सिंह ने इस बाबत सीएफओ जेपी सिंह के पिता भृगुश्याम सिंह और उनके परिवार से पूछा तो वह गाली देते हुए मारपीट पर आमादा हो गए। थक हार कर बुजुर्ग कादीपुर कोतवाली पहुंचे और पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी। इसके साथ ही उन्होंने उपजिलाधिकारी कादीपुर से भी शिकायत की। उपजिलाधिकारी ने पुलिस की मौजूदगी में लेखपाल से पैमाइश कराई तो भूमि का स्वामित्व हेमराज सिंह के नाम निकला।

दे रहा फर्जी मुकदमें में फंसाने की धमकी

Gyan Dairy

हेमराज सिंह ने बताया कि जब सीएफओ जय प्रकाश सिंह को लगा कि उसे जबरन कब्जा की गई जमीन खाली करनी पड़ेगी तो वह अपने पद का दुरुपयोग करके जबरन उन्हें और उनके परिवार को फर्जी मुकदमें में फंसाने की साजिश करने लगा। बीते कई दिनों से सीएफओ लगातार पुलिस को मारपीट व अपहरण की झूठी सूचनाएं दे रहा है। इससे हेमराज का पूरा परिवार दहशत में है।

पुलिस को दी अपहरण की सूचना

हेमराज सिंह के मुताबिक 26 अगस्त को सीएफओ बुलंदशहर जेपी सिंह ने इंस्पेक्टर कादीपुर को सूचना दी कि उनके पिता का अपहरण हो गया है। पुलिस मौके पर पहुंची तो सीएफओ के पिता घर पर सोते मिले। वहीं 27 अगस्त की रात सीएफओ ने फिर इंस्पेक्टर कादीपुर को फोन करके बताया कि हेमराज सिंह और उनके लोग जेसीबी से मेरा घर गिरा रहे हैं। इस सूचना पर जब पुलिस पहुंची तो पूरा परिवार फिर से सोता मिला।

Share