लव जिहाद को लेकर यूपी में बनेगा कानून, सीएम योगी बोले-हम इसे सख्ती से रोकने का काम करेंगे

जौनपुर। लव जिहाद को लेकर यूपी में अब कानून बनने जा रहा है। इसको लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि लव जिहाद को हम शख्ती के साथ रोकने की कोशिश कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने लव जिहाद करने वालों को चेतावनी दी है। सीएम ने कहा कि कल हाई कोर्ट का एक फैसला आया है कि सिर्फ शादी के लिए धर्म परिवर्तन वैध नहीं है। सरकार लव जिहाद पर जल्द अंकुश लगाने जा रही है।

सीएम योगी ने कहा कि हम कानून बनाएंगे। मैं उन लोगों को चेतावनी देता हूं जो पहचान छिपाते हैं और हमारी बहनों के सम्मान के साथ खेलते हैं। यदि आप सुधरते नहीं हैं तो आपकी राम नाम सत्य यात्रा निकलेगी। बता दें कि, शुक्रवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपने एक फैसले में कहा था कि महज शादी के लिए धर्म परिवर्तन वैध नहीं है।

सीएम योगी आदित्यनाथ आज जौनपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि कल इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा कि शादी-व्याह के लिए धर्म परिवर्तन आवश्यक नहीं है। नहीं किया जाना चाहिए। इसको मान्यता नहीं मिलनी चाहिए। इसलिए सरकार भी निर्णय ले रही है कि हम लव जिहाद को शख्ती से रोकने का काम करेंगे। एक प्रभावी कानून बनाएंगे। इस देश में चोरी छिपे, नाम छुपाकर और धर्म छुपाकर के जो लोग बहन बेटियों के साथ खिलवाड़ करते हैं, उनको पहले से मेरी चेतावनी है।

Gyan Dairy

 

Share